खेल जगत

यशस्वी-रोहित के आगे पेस बैटरी फेल,भारत के लंच तक 146 रन

यशस्वी-रोहित के आगे पेस बैटरी फेल,भारत के लंच तक 146 रन

डोमिनिका। 13 जुलाई। यशस्वी जायसवाल (62 नाबाद) और कप्तान रोहित शर्मा (68 नाबाद) के बीच नाबाद शतकीय साझीदारी की मदद से भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट के दूसरे दिन गुरुवार को लंच तक पहली पारी में बगैर विकेट खाेये 146 रन बनाकर मैच में अपना शिकंजा कसना शुरू कर दिया है।

विंडसर पार्क में इससे पहले भारतीय गेंदबाजों के घातक प्रहार के चलते वेस्टइंडीज की पहली पारी 150 रन बना कर सिमट गयी थी। इस तरह भारतीय टीम मेजबान के पहली पारी के स्कोर से अब मात्र चार रन पीछे है और आज के खेल के बाकी के दो सत्र में अगर भारतीय बल्लेबाज इसी अंदाज से खेलते हैं तो कैरिबियन टीम की मुश्किलों में खासा इजाफा हो सकता है।

पदार्पण टेस्ट खेल रहे यशस्वी आत्मविश्वास से लबरेज नजर आ रहे हैं और उन्हे दूसरे छोर पर अनुभवी कप्तान का भरपूर सहयोग मिल रहा है। यशस्वी अपनी नाबाद पारी में अब तक सात बार गेंद को सीमा रेखा के पार पहुंचा चुके है वहीं रोहित ने छह चौके और दो छक्के जड़े हैं। वेस्टइंडीज के लिये घातक साबित हो रही इस साझीदारी को तोड़ने के लिये कप्तान क्रैग ब्रैथवेट ने अपने सात गेंदबाजों की फौज उतार दी है मगर अभी भी उन्हे पहली सफलता का इंतजार है।

इससे पहले पदार्पण टेस्ट में एलिक अथानजे (47) की उपयोगी पारी के बावजूद रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जड़ेजा की फिरकी में फंसी वेस्टइंडीज की टीम भारत के खिलाफ पहली पारी में 150 रन ही जुटा सकी थी। अश्विन ने पांच और जडेजा ने तीन विकेट अपने नाम किए थे।

अरशद चौधरी
मुख्य सम्पादक - विजिलेंस मीडिया ग्रुप

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *