पंजाब

अमरूद पेड़ मुआवजा घोटाले में 19 वी गिरफ्तारी : एक रिटायर्ड पटवारी गिरफ्तार

अमरूद पेड़ मुआवजा घोटाले में 19 वी गिरफ्तारी : एक रिटायर्ड पटवारी गिरफ्तार

चंडीगढ़। 11 जुलाई। पंजाब सतर्कता ब्यूरो ने अमरूद पेड़ मुआवज़ा घोटाला मामले में मंगलवार को एक और सेवानिवृत्त पटवारी सुरिंदरपाल को गिरफ्तार कर लिया, जो भूमि अधिग्रहण कलेक्टर (एलएसी), ग्रेटर मोहाली एरिया डेवलपमेंट अथॉरिटी (जीएमएडीए) के कार्यालय में तैनात था। अमरूद पेड़ मुआवज़ा घोटाला इस घोटाले में यह 19वीं गिरफ्तारी है, जिसमें एसएएस नगर (मोहाली) जिले के गांव बाकरपुर में गमाडा द्वारा अधिग्रहित जमीन के बदले में गलत तरीके से करोड़ों रुपये के मुआवजे का दावा किया गया था।
उल्लेखनीय है कि उक्त आरोपी के सहयोगी पटवारी सुरिंदरपाल सिंह को भी सोमवार को श्री मुक्तसर साहिब से गिरफ्तार किया गया था।
वीबी के प्रवक्ता ने कहा कि आरोपी सुरिंदरपाल ने गलत जानकारी दी थी, जिसके कारण आरोपी लाभार्थियों को अनुचित मुआवजा मिला। आरोपी पटवारी ने मूल्यांकन रिपोर्ट में राजस्व रिकॉर्ड के अनुसार कुछ भूमि मालिकों के नाम और शेयरों में अंतर पर भी कोई आपत्ति नहीं जताई थी, जिसे बागवानी विभाग ने मुआवजे के आगे वितरण के लिए एलएसी को भेजा था। बल्कि पटवारी ने रिपोर्ट दी कि उद्यानिकी विभाग की रिपोर्ट के अनुसार मुआवजा राशि स्वीकृत की जा सकती है। इस नोट के आधार पर, नायब-तहसीलदार ने मामले को तत्कालीन एलएसी को भेज दिया, जिसने उसके बाद भुगतान जारी किया।
प्रवक्ता ने बताया कि सुरिंदरपाल निवासी एमआईजी फ्लैट्स, सेक्टर-70, मोहाली को करोड़ों रुपये के अमरूद पौधे मुआवजा घोटाले में आरोपी के रूप में नामित करने के बाद आज गिरफ्तार कर लिया गया है।

अरशद चौधरी
मुख्य सम्पादक - विजिलेंस मीडिया ग्रुप

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *