उत्तर प्रदेश कांधला शामली

बारिश नें खोली पालिका प्रशासन की सफाई व्यवस्था की पोल 

बारिश नें खोली पालिका प्रशासन की सफाई व्यवस्था की पोल

 

कस्बे मे कई जगह बने स्विमिंग पूल, बच्चों ने की मौज मस्ती तो कहीं घरों से पानी निकालने नजर आए

(सादिक सिद्दीक़ी)

कांधला तीन दिन से हो रही बारिश ने नगरपालिका के दावों की पोल खोल कर रख दी है। वह हवा-हवाई साबित हो रहे हैं। कस्बे के कई इलाकों में कुछ देर की बारिश ने लोगों की दिक्कतों को बढ़ा दिया। हां कुछ समय के लिए उन गरीब बच्चों को भी स्विमिंग पूल का जलभराव ने एहसास करा दिया। जिन्होंने शायद कभी स्विमिंग पूल देखा ही न हो। लेकिन यह सब नगरपालिका की कार्यशैली के चक्कर में संभव हो सका।कस्बे के कई इलाकों में जलभराव से लोगों के लिए मुसीबत बन गया। उनके घरों में पानी भरने से हालात बद से बदतर हो गए। पूरा परिवार घर में भरे पानी को निकालता नजर आया। कस्बे की पास कॉलोनियां भी इस समस्या से नहीं बच सकीं।

तेज बारिश के बाद कस्बे के रेलवे रोड़ मोहल्ला खेल मोहल्ला खेल कैराना मार्ग , नगरपालिका मार्ग के हालात बद से बदतर हो गए। कई इलाकों में जल भराव के कारण लोगों के घर में पानी घुस गया। लोगों के घर में रखा सामान पानी के कारण खराब हो गया।

पूरा परिवार घर में भरे पानी को निकालता नजर आया। वहीं रेलवे मार्ग पर पानी भरा होने से वाहनों व राहगीरों को वहां से गुजरने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

जलभराव के पानी में बच्चों ने की मौज मस्ती

कस्बे के कई इलाकों में जलभराव हो गया। इस दौरान वहां रहने वाले छोटे-छोटे बच्चे जलभराव के पानी में खेलते नजर आए। ऐसा लग रहा था कि नगर निगम की एक गलती ने उन्हें स्विमिंग पूल का एहसास करा दिया हो। वैसे तो शायद इन बच्चों ने स्विमिंग पूल को नहीं देखा होगा। लेकिन जलभराव में यह लोग खेलते और तैरते नजर आए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *