उत्तर प्रदेश शामली

ब्लॉक ऊन के सफ़ाई कर्मचारियों ने एक अन्य दबंग सफ़ाई कर्मचारी पर उत्पीड़न और शोषण का लगाया आरोप

ब्लॉक ऊन के सफ़ाई कर्मचारियों ने एक अन्य दबंग सफ़ाई कर्मचारी पर उत्पीड़न और शोषण का लगाया आरोप

ब्लॉक ऊन के सफ़ाई कर्मचारियों ने ब्लॉक कार्यालय में ही कार्यरत सफ़ाई कर्मचारी संदीप कुमार पर उत्पीड़न और शोषण का आरोप लगाते हुए आज शुक्रवार को ज़िला मुख्यालय में धरना प्रदर्शन करते हुए जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा।

जिलाधिकारी ने ज्ञापन लेते हुए सफ़ाई कर्मियों को जांच उपरांत कार्रवाई करने का आश्वासन दिया।

शामली। आज शुक्रवार सुबह 10 बजे जिला कलेक्ट्रेट परिसर में “उत्तर प्रदेश ग्राम पंचायत राज सफ़ाई कर्मचारी संघ” के जिला अध्यक्ष अमित कुमार के नेतृत्व में ब्लॉक ऊन के सफ़ाई कर्मचारियों ने धरना प्रदर्शन करते हुए ब्लॉक ऊन के ही एक दबंग सफ़ाई कर्मचारी संदीप कुमार पर उत्पीड़न और शोषण का आरोप लगाया। सफ़ाई कर्मचारियों का आरोप है कि 13 वर्षों से एडीओ पंचायत के कार्यालय में कार्यरत सन्दीप जातिसूचक शब्द बोलकर हमारा मानसिक शोषण करता है। पीड़ित सफ़ाई कर्मचारियों का आरोप है कि जब ड्यूटी लगाई जाती है तो सन्दीप द्वारा सिर्फ़ हम अनुसूचित जाति और गरीब वर्ग के कर्मचारियों की ही ड्यूटी लगाई जाती है और अन्य सफ़ाई कर्मचारियों से जेब खर्च लेकर उन्हें संरक्षण प्रदान करता है और किसी भी कार्य के लिए उनको कहीं भी ड्यूटी नहीं लगता, अगर हम अनुसूचित जाति के कर्मचारियों द्वारा इसका विरोध किया जाता है तो ग्राम प्रधानों और ग्राम सचिवों को फ़ोन करके हमें प्रताड़ित कराता है, इस लिए सफ़ाई कर्मचारियों ने कार्य बहिष्कार करते हुए कलेक्ट्रेट में धरना प्रदर्शन कर मठ अधीश बने बैठे संदीप का अन्य किसी ब्लॉक में ट्रांसफर किए जाने की मांग की।

सफ़ाई कर्मचारी संघ के जिला अध्यक्ष अमित कुमार ने संवादाताओं से बात करते हुए कहा है कि हम जिलाधिकारी महोदय से विनम्र निवेदन करते है कि कावड़ यात्रा को देखते हुए संघ चहता है कि कोई व्यवस्था खराब ना हो और सफ़ाई कर्मचारियों और विशेष कर महिला सफ़ाई कर्मचारियों की पीड़ा को देखते हुए दबंग सफ़ाई कर्मचारी संदीप को ब्लॉक ऊन से हटा कर किसी दूसरे ब्लॉक में ट्रांसफर किए जाने का आदेश ज़िला पंचायत राज अधिकारी को करने की कृपा करें जिससे कि पीड़ित व शोषित सफ़ाई कर्मचारियों के धरना प्रदर्शन को स्थगित व ख़त्म किया जा सके। संघ द्वारा दिए ज्ञापन को लेते हुए जिलाधिकारी ने जांच उपरांत कार्रवाई करने का आश्वासन दिया, जिस पर सफ़ाई कर्मचारियों ने धरना प्रदर्शन को ख़त्म किया और काम पर लोट गए।

अरशद चौधरी
मुख्य सम्पादक - विजिलेंस मीडिया ग्रुप

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *