उत्तर प्रदेश कांधला शामली

खबर का असर : विजिलेंस दर्पण पर प्रकाशित होते ही हरकत में आया पालिका प्रशासन, होने लगी सफाई व्यवस्था।

खबर का असर : विजिलेंस दर्पण पर प्रकाशित होते ही हरकत में आया पालिका प्रशासन, होने लगी सफाई व्यवस्था।

विजिलेंस दर्पण पर समाचार प्रकाशित होने पर पालिका अध्यक्ष के संज्ञान में आया मामला वार्ड में गंदगी देख भड़के नव निर्वाचित चेयरमैन, सफ़ाई कर्मचारियों को लगाई फटकार।

 

रिपोर्टर सादिक सिद्दीक़ी

शामली। कांधला कस्बे के मोहल्ला खेल स्थित वार्ड 18 मे आबादी के बीच खाली पड़ी भूमि पर लगे कचरे के अम्बार की आज युवा पत्रकार द्वारा विजिलेंस दर्पण पर खबर प्रकाशित की जिस खबर का एक बार फिर से असर हुआ है पालिका अध्यक्ष की फटकार के बाद पालिका प्रशासन कुंभकरणीय नींद से उठा और साफ सफाई करवाना शुरू कर दिया है और दवाई लगवाना भी शुरू किया पालिका के वार्ड-18 में खाली पड़े मैदान को कचरा डंपिंग यार्ड बना दिया गया था, शहर का कचरा हो या फिर मरे हुए जानवर, सब यहीं फेंके जा रहे थे, यही नहीं कचरा बढ़ने पर उसमे बदबू से मोहल्ले के लोग परेशान हो गए थे लोगों ने शिकायत भी की, पर कोई फायदा नहीं हुआ। लेकिन “विजिलेंस दर्पण” पर समाचार प्रकाशित होते ही पालिका अध्यक्ष की फटकार के बाद त्वरित कार्रवाई करते हुए कचरा को साफ किया जा रहा है। स्थानीय निवासियों ने बताया की कस्बे के घर से निकलने वाले कचरे को नगर पालिका के कर्मचारी लेकर आते है फिर उसे इसी मैदान में डंप कर दिया जाता है, बार-बार शिकायत नगर पालिका एवं जिलाधिकारी को करने के बावजूद भी सफाई नहीं हो पा रही था, साथ ही कोई मवेशी भी मरने के बाद इसी कचरे में फेक दिया जाता था। वार्ड नंबर 18 वासियों के लिए कचरा मुसीबत बन गया था, देर से ही सही पालिका अध्यक्ष ने इस पर संज्ञान लेते हुए कचरा को यहां से हटाने का काम शुरू करा दिया है।

विजिलेंस दर्पण में प्रकाशित हुई थी ये ख़बर

पालिका की खुली पोल कब तक पीटते रहेंगे स्वच्छ भारत अभियान का ढोल।https://vigilancedarpan.com/2023/07/02/19/50832/sadiqsiddiqui/17/

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *