उत्तर प्रदेश कैराना शामली

ओपी सिंह ने कराया दंगा नियंत्रण अभ्यास : विपरीत परिस्थितियों में हथियार चलाने व बलवाइयों से निपटने का दिया गया प्रशिक्षण।

ओपी सिंह ने कराया दंगा नियंत्रण अभ्यास : विपरीत परिस्थितियों में हथियार चलाने व बलवाइयों से निपटने का दिया गया प्रशिक्षण।

कैराना। ईद उल अजहा व कांवड़ यात्रा को शांतिपूर्ण संपन्न कराने के लिए एएसपी ओपी सिंह ने पुलिसकर्मियों को दंगा नियंत्रण मॉक ड्रिल कराई। कैराना, झिंझाना व कांधला के पुलिसकर्मियों को विपरीत परिस्थितियों में हथियार चलाने व बलवाइयों से निपटने का प्रशिक्षण दिया गया।

सोमवार की रात्रि नगर के मुख्यमार्ग पर स्थित पब्लिक इंटर कालेज में एएसपी ओपी सिंह ने दंगा नियंत्रण अभ्यास कराया। इस दौरान एएसपी ने किसी भी परिस्थिति में निपटने के लिए हथियार चलाना, लाठी चलाने हैंड गर्नेट छोड़ने का प्रशिक्षण दिया। एएसपी ने बताया कि यदि भीड़ अनियंत्रित हो जाए तो स्टन ग्रेनेड का प्रयोग करना चाहिए। आंसू गैस के गोले दागने चाहिए। जब आंसू गैस के गोले दागते समय दशा व दिशा दोनों का ख्याल रखना चाहिए। इसके अलावा दंगाइयों को चिन्हित करने के लिए डार्क मार्कर छोड़ना चाहिए, जिसमें रंग होता है, जिससें रंग के जरिए दंगाइयों को चिन्हित करने में आसानी होती है। इन सब से काम न चलने पर बारह बोर की गन का इस्तेमाल करना चाहिए। इस दौरान सीओ अमरदीप कुमार मौर्य, कैराना कोतवाली प्रभारी निरीक्षक श्यामवीर सिंह, झिंझाना थाना प्रभारी वीरेंद्र कसाना, कांधला थाना प्रभारी समयपाल अत्री सहित आदि पुलिसकर्मी मौजूद रहें।

अरशद चौधरी
मुख्य सम्पादक - विजिलेंस मीडिया ग्रुप

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *