उत्तर प्रदेश शामली

बकराईद के मद्दे नज़र एएसपी ओपी सिंह ने बुलाई शान्ति समिति की बैठक

बकराईद के मद्दे नज़र एएसपी ओपी सिंह ने बुलाई शान्ति समिति की बैठक

शामली। आगामी बकराईद व कावड़ यात्रा की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर एएसपी ओपी सिंह की अध्यक्षता में शामली कोतवाली में शान्ति समिति की बैठा का आयोजन किया गया।

आगामी बकराईद व कावड़ यात्रा की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पुलिस अधीक्षक अभिषेक झा के निर्देश अनुसार जनपद के हर थाना क्षेत्र में शान्ति समिति की बैठकों का आयोजन किया जा रहा है, इसी क्रम में आज शनिवार कोतवाली शामली में शान्ति समिति की बैठक का आयोजन किया गया, शान्ति समिति की बैठक में क्षेत्र के संभ्रांत नागरिक और धर्मगुरु मौजूद रहे, और जनपद के तेज़ तर्रार अपर पुलिस अधीक्षक कानून व्यवस्था के नायक ओपी सिंह ने इस शान्ति समिति की बैठक की अध्यक्षता की, एएसपी ओपी सिंह ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि हर त्योहार शांति और सौहार्द का प्रतीक होते हैं ,सभी लोग मिलजुल कर शांतिपूर्ण वातावरण में त्यौहार मनाएं। बकराईद के सम्बंध में एएसपी ओपी सिंह ने कहा कि किसी नई परंपरा की शुरूआत ना की जाए, खुले में या रास्तों चौराहों पर कुर्बानी ना की जाए, कुर्बानी के जानवरों के अवशेष जहा पहले से दबाते आ रहे हो वही पे दबाया जाए, अगर नई जगह अवशेषों को दबाना है तो पहले से आपस में सभी लोगों से आपसी सामंजस्य स्थापित करके ही नई जगह अवशेषों को दफ़न किया जाए, साफ़ सफ़ाई का ध्यान रखा जाए।


एएसपी ओपी सिंह आगे संबोधित करते हुए कहा कि प्रतिबंधित जानवरों की कुर्बानी ना की जाए अगर ऐसा होता है तो संभ्रांत नागरिकों का दायित्व बनता है कि वो पुलिस को सूचित करे, ऐसे लोगों के ख़िलाफ़ सख़्त कानूनी कार्रवाई की जायेगी।
बैठक में नागरिकों ने बिजली, पानी ,सड़क सहित क्षेत्र की समस्याओं को भी उठाया। अफसरों ने समस्याओं से निजात दिलाने का आश्वासन दिया, और हर व्यवस्था व सुविधा जो शासन प्रशासन स्तर से मिलती आ रही वो सभी सुविधा और व्यवस्था आप लोगों को दी जाएगी।
बैठक को सीओ सदर बिजेंद्र सिंह भड़ाना और कोतवाली प्रभारी निरीक्षक ने भी संबोधित किया।

अरशद चौधरी
मुख्य सम्पादक - विजिलेंस मीडिया ग्रुप

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *