उत्तर प्रदेश कैराना

कैराना नगर पालिका : 22 सभासद हुए बागी! नहीं हो पाई नगर पालिका की पहली बोर्ड बैठक, चेयरमैन बने रहे तमाशा।

कैराना नगर पालिका : 22 सभासद हुए बागी! नहीं हो पाई नगर पालिका की पहली बोर्ड बैठक, चेयरमैन बने रहे तमाशा।

 

पूरे दिन तमाशा बना रहा पालिका हाउस, छोटे छोटे बच्चे और सड़क छाप आवारा लौंडे घुसे रहे पालिका सभागार में।

चेयरमैन शमशाद अंसारी कुर्सी पर बैठे देखते रहे ये सब तमाशा, सिद्धांत और नियमों का नहीं है कोई ज्ञान।

कैराना। कैराना नगर पालिका के चुनाव में शमशाद अंसारी अध्यक्ष पद का चुनाव जीत कर कुर्सी पर तो बैठ गए लेकिन वह शायद सभी सभासदों को अपने पक्ष में एकजुट करने में नाकाम रहे, यही वजह रही कि आज बुधवार को नगरपालिका की पहली बोर्ड बैठक का अधिकतर सभासदों ने विरोध किया और पालिका की बोर्ड बैठक में उपस्थित नहीं हुए, आज पालिका की बोर्ड बैठक में 28 सभासदों में से सिर्फ़ 6 सभासद उपस्थित रहे शेष 22 सभासद नदारद! बहुमत ना होने के करण नवनिर्वाचित चेयरमैन शमशाद अंसारी ने बोर्ड बैठक को स्थगित कर दिया।

क्यों हुए अधिकतर सभासद बागी?

सूत्रों से जानकारी के अनुसार सभासदों की नाराज़गी के कई करण सामने आए हैं।
सूत्रों का कहना है कि चेयरमैन शमशाद अंसारी जीत हासिल करते ही अपने बेवकूफ़ और अनपढ़ सलाहकारों के इशारों पर सभासदों को रुआब और रुतबा गालिब करना चाहते थे और बहुसंख्यक होने के गुरूर में सबसे पहली बेहूदा हरकत करते हुए शमशाद अंसारी के अनपढ़ और बेवकूफ़ कार्यकर्ताओं और सलाहकारों ने पूर्व चेयरमैन हाजी अनवर हसन का नाम कई जगहों से मिटाने की नाकाम कोशिश की, हाजी अनवर हसन के कार्यकाल में उनके सोनजन्य से शहर में स्थापित किए गए फ्रिजर से हाजी अनवर हसन का नाम मिटाकर शमशाद अंसारी का नाम लिखवा दिया गया, इस बात को लेकर सभासदों ने ख़ूब बवाल काटा और शमशाद अंसारी को खरी खरी सुनाई।
सूत्रों से पता चला है कि शमशाद अंसारी हर बजट को दोगुने रेट पर पास करने की भी मंशा रखते थे इस बात से भी अधिकतर सभासद नाराज़ हैं, शमशाद अंसारी के दिल में भ्रष्टाचार फैलाने की जो मंशा है उसको शमशाद अंसारी के दिल में ही दफ़न कर देना चाहते हैं अधिकतर सभासद।

 

अरशद चौधरी
मुख्य सम्पादक - विजिलेंस मीडिया ग्रुप

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *