उत्तर प्रदेश कांधला शामली

ओपी सिंह ने “मिशन शक्ति” बकराईद, और कावड़ सुरक्षा व्यवस्था सम्बन्धित वार्तालाप के लिए कांधला कोतवाली का निरीक्षण किया।

ओपी सिंह ने “मिशन शक्ति” बकराईद, और कावड़ सुरक्षा व्यवस्था सम्बन्धित वार्तालाप के लिए कांधला कोतवाली का निरीक्षण किया।

शामली। रविवार शाम को अपर पुलिस अधीक्षक नायक ओपी सिंह ने कांधला कोतवाली का निरीक्षण किया और “मिशन शक्ति अभियान” के फेज 3 , बकराईद व कावड़ यात्रा की सुरक्षा व्यवस्था के सम्बन्ध में कोतवाली प्रभारी निरीक्षक से वार्तालाप की।
कानून व्यवस्था सुरक्षा व्यवस्था को लेकर हर समय सतर्क रहने वाले जनपद के अपर पुलिस अधीक्षक नायक ओपी सिंह रविवार शाम कांधला कोतवाली पहुंचे और कोतवाली का निरीक्षण किया, कोतवाली कार्यालय में सभी रजिस्टर और दस्तावेजों का निरीक्षण कर लम्बित विवेचनाओं को जल्द निस्तारण करने के आदेश प्रभारी निरीक्षक को दिए।

ओपी सिंह ने प्रभारी निरीक्षक से कहा कि क्षेत्र में सुरक्षा व्यवस्था के लिए प्रभावी ढंग से सतर्क रहने की आवश्यकता है, ओपी सिंह ने कहा कि आगामी बकराईद त्योहार और कावड़ यात्रा के दृष्टिगत सुरक्षा व्यवस्था के लिए हर गांव, एरिया और मोहल्लों में गश्त कराया जाए और अपराधियों पर कड़ी कार्रवाई की जाए व असमाजिक तत्वों पर कड़ी नजर रखी जाए, क्योंकि कावड़ यात्रा व बकराईद के शुभ अवसरों पर कोई बद अमनी बर्दाश्त नहीं की जायेगी।

मिशन शक्ति अभियान के फेज 3 के सम्बंध में भी वार्तालाप की

महिलाओं के उत्थान, महिला सुरक्षा और महिला सशक्तिकरण के उद्देश्य से सरकार द्वारा जारी महत्वपूर्ण योजना “मिशन शक्ति अभियान” के फेज 3 के सम्बंध दिशा निर्देश कोतवाली प्रभारी को दिए।

एएसपी ओपी सिंह ने कहा कि ये महत्वपूर्ण योजना महिला सम्मान, महिला सशक्तिकरण, महिला सुरक्षा और महिला उत्थान के लिए शुरू की गई है, इसी लिए समाज के सभी वर्ग की महिलाओं को सरकारी योजनाओं के बारे में जागरूक करना है, और योजनाओं का लाभ दिलाने के लिए संबंधित विभाग से सम्पर्क करके समन्वय कर महिलाओं को लाभान्वित कराना है, और ये ज़िम्मेदारी क्षेत्र की महिला बीट सिपही की होगी और इसमें थाना अध्यक्ष को भी सहयोग करना होगा।

 

अरशद चौधरी
मुख्य सम्पादक - विजिलेंस मीडिया ग्रुप

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *