उत्तर प्रदेश शामली

नायक ओपी सिंह ने देर रात थाना बाबरी का किया निरीक्षण, मिशन शक्ति फेज 3, बकराईद और कावड़ यात्रा के सम्बंध में थाना प्रभारी से की वार्तालाप

नायक ओपी सिंह ने देर रात थाना बाबरी का किया निरीक्षण, मिशन शक्ति फेज 3, बकराईद और कावड़ यात्रा के सम्बंध में थाना प्रभारी से की वार्तालाप

शामली। एएसपी नायक ओपी ने देर रात थाना बाबरी का औचक निरीक्षण कर बकराईद, “मिशन शक्ति फेज-3” और कावड़ यात्रा के सम्बंध समस्त थाना स्टाफ के साथ वार्तालाप की।
जनपद के होनहार, तेज़ तर्रार अपर पुलिस अधीक्षक नायक ओपी सिंह कानून व्यवस्था सुरक्षा व्यवस्था को लेकर हर समय सतर्क रहते हैं, दिन हो या रात वो हर समय ड्यूटी पर ही होते हैं इसी के चलते नायक ओपी सिंह शनिवार देर रात थाना बाबरी पहुंचे और बारीकी से निरीक्षण किया, सभी रजिस्टर चेक किए सभी दस्तावेज़ देखे और निरीक्षण किया, लम्बित विवेचनाओं को जल्द निस्तारण के आदेश दिए, क्षेत्र में अपराध व अपराधियों पर लगाम लगाने के ज़रूरी दिशा निर्देश दिए, गिरोह बन्द अपराधियों को चिन्हित कर अभियोग पंजीकृत किए जाएं, हिस्ट्री शीटर अपराधियों और गम्भीर अपराध में जेल गए अपराधियों की कड़ी निगरानी करने के दिशा निर्देश दिए।

एएसपी ओपी सिंह ने सरकार द्वारा चलाई जा रही “मिशन शक्ति अभियान” योजना के फेज 3 के सम्बंध में भी थाना प्रभारी से वार्तालाप की।

एएसपी ओपी सिंह ने कहा कि ये महत्वपूर्ण योजना महिला सम्मान, महिला सशक्तिकरण, महिला सुरक्षा और महिला उत्थान के लिए शुरू की गई है, इसी लिए समाज के सभी वर्ग की महिलाओं को सरकारी योजनाओं के बारे में जागरूक करना है, और योजनाओं का लाभ दिलाने के लिए संबंधित विभाग से सम्पर्क करके समन्वय कर महिलाओं को लाभान्वित कराना है, और ये ज़िम्मेदारी क्षेत्र की महिला बीट सिपही की होगी और इसमें थाना अध्यक्ष को भी सहयोग करना होगा।

बकराईद और कावड़ यात्रा की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर भी वार्तालाप की।

कानून व्यवस्था, सुरक्षा व्यवस्था के नायक ओपी सिंह ने आगामी श्रावण मास में शुरू होने वाली कावड़ यात्रा और आगामी 29 जून से शुरू होने जा रही बकराईद की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर भी थाना प्रभारी से कानून व्यवस्था, सुरक्षा व्यवस्था और क्षेत्र में आपसी भाई चारा स्थापित करने के ज़रूरी दिशा निर्देश दिए।

अरशद चौधरी
मुख्य सम्पादक - विजिलेंस मीडिया ग्रुप

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *