उत्तर प्रदेश कांधला शामली

भीषण गर्मी में बुझेगी मरीजों व तीमारदारों की प्यास, चेयरमैन ने दी ऐसी सौगात कि लोग कर रहे प्रशंसा

भीषण गर्मी में बुझेगी मरीजों व तीमारदारों की प्यास, चेयरमैन ने दी ऐसी सौगात कि लोग कर रहे प्रशंसा

कांधला। नगर पालिका परिषद कांधला के लोकप्रिय चेयरमैन नजमुल इस्लाम स्थानीय लोगों के लिए मसीहा बने हुए हैं। चेयरमैन ने सरकारी अस्पताल में रेफ्रिजरेटर रखवाकर उसका उद्घाटन किया है। इससे शीतल पेयजल मिलने पर भीषण गर्मी में मरीजों के साथ ही उनके तीमारदारों की प्यास बुझेगी।
कांधला के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर पेयजल की समुचित व्यवस्था नहीं होने के कारण भीषण गर्मी में प्यास बुझाने के लिए मरीजों तथा उनके तीमारदारों को इधर-उधर भटकना पड़ता था। इसी समस्या को देखते हुए नगर पालिका परिषद कांधला के चेयरमैन नजमुल इस्लाम ने तत्काल संज्ञान लिया, जिसके बाद अस्पताल परिसर में रेफ्रिजरेटर रखवाया गया। बुधवार को चेयरमैन नजमुल इस्लाम ने अस्पताल में पहुंचकर रेफ्रिजरेटर का उद्घाटन किया। वहीं, अस्पताल के स्टाफ द्वारा चेयरमैन को बुके भेंट कर उनका स्वागत भी किया गया। चेयरमैन ने कहा कि उनकी प्रथम प्राथमिकता यही है कि किसी भी नगरवासी को समस्या का सामना न करना पड़े। उन्होंने कहा कि नगरवासियों की समस्याओं के समाधान के लिए वह सदैव तत्पर हैं। उन्होंने कहा कि भीषण गर्मी के प्रकोप के बीच नगर पालिका क्षेत्र के तमाम वार्डों का सर्वे कराकर उनमें भी रेफ्रिजरेटर की व्यवस्था सुनिश्चित कराई जाएगी। फिलहाल, अस्पताल में रेफ्रिजरेटर रखवाए जाने के बाद मरीजों एवं उनके तीमारदारों को शीतल पेयजल उपलब्ध हो सकेगा, जिससे उनकी प्यास बुझ सकेगी। दूसरी ओर, हर कोई चेयरमैन के कार्यों की भूरि-भूरि प्रशंसा करता नजर आ रहा है। इस दौरान डा. रामबीर, आबिद मंसूरी, व्यापार मंडल अध्यक्ष ईश्वर दयाल कंसल, सचिन गोयल, गुनपाल जैन, मिर्जा आसिफ बैग, तारिक जंग, जावेद अख्तर सहित सैकड़ों लोग मौजूद रहे।

अस्पताल का सौंदर्यीकरण भी कराएंगे

रेफ्रिजरेटर के उद्घाटन के पश्चात चेयरमैन नजमुल इस्लाम ने सरकारी अस्पताल का निरीक्षण भी किया। उन्होंने अस्पताल में ओपीडी, औषधि कक्ष, इमरजेंसी और अन्य वार्डों का जायजा लिया। अस्पताल में आए मरीजों से बातचीत की। पूछा कि कहीं उन्हें दवाई बाहर से तो नहीं लानी पड़ती। उन्होंने अस्पताल परिसर का भी भ्रमण किया। चेयरमैन नजमुल इस्लाम ने कहा कि अस्पताल परिसर में भव्य पार्क बनवाए जाएगा। इसके अलावा अस्पताल का सौंदर्यीकरण कराने, स्टाफ की संख्या बढ़ाने तथा आधुनिक सुविधाएं मुहैया कराए जाने के लिए भी प्रयास किए जाएंगे। इससे जहां अस्पताल की सुंदरता बढ़ेगी, वहीं मरीजों को बेहतर चिकित्सकीय सेवा मुहैया हो सकेगी।

अरशद चौधरी
मुख्य सम्पादक - विजिलेंस मीडिया ग्रुप

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *