उत्तर प्रदेश कैराना

दहेज में बुलेट और नगदी ना मिलने पर दो सगी बहनों के साथ मारपीट और फिर तलाक़ 

दहेज में बुलेट और नगदी ना मिलने पर दो सगी बहनों के साथ मारपीट और फिर तलाक़ 

आठ माह पूर्व पिता ने मकान बेचकर की थी दो पुत्रियां की शादियां बुलेट व लाखों की नकदी की मांग पूरी न होने पर विवाहिताओं के साथ पहले मारपीट की और फिर दे दी तलाक

कैराना। अतिरिक्त दहेज के रूप में बुलेट व लाखों की नकदी न मिलने पर दोनों सगी बहनों के साथ मारपीट की और फिर उन्हें तलाक दे दी। पीड़ित पिता की तहरीर पर एक महिला सहित आठ लोगों जावेद,सवेज़ पुत्रगण सलीम,सलीम पुत्र निज़ामुद्दीन,कंवर खान पुत्र रहीस, किश वर,शाजाद व अल्लो पुत्रगण कंवर खान के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

दहेज में बुलेट बाइक व लाखों की नकदी न मिलने पर दो सगी बहनों को तलाक दे दी गई।
नगर के मोहल्ला दरबार खुर्द निवासी रहीस पुत्र कल्लू ने कोतवाली पर तहरीर देकर बताया था कि उसने अपनी दो बेटियों रोशी व मुस्कान की शादी नगर के मोहल्ला दरबार खुर्द निवासी दो सगे भाइयों सवेज व जावेद के साथ मुस्लिम रितिरिवाज के साथ की थी,जिसमें हैसियत से अधिक दान – दहेज भी दिया था। पीड़ित पिता ने बताया कि उसने अपना मकान बेचकर यह शादी की थी। आरोप है कि ससुराल पक्ष के लोग दिए गए दान दहेज से संतुष्ट नहीं थे और अतिरिक्त दहेज के रूप में बुलेट बाइक व लाखों की नकदी की मांग कर रहे थे। इसी के चलते उन्होंने तीन दिन पहले मेरे बेटे रोशी के साथ मरपीट की। जान बचाने के लिए वो छत पर चढ़ी तो पति, ससुर नंद सहित आठ लोगों ने उसे घेर लिया और उसके साथ मारपीट की। चीख पुकार सुनकर उसकी बहन मुस्कान आईं तो उसे भी मारपीट कर घायल कर दिया और फिर दोनों सगी बहनों को तलाक दे दी। पुलिस ने तहरीर के आधार पर महिला सहित आठ लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

विजिलेंस ब्यूरो
राष्ट्र सेवा को समर्पित हिन्दी पाक्षिक समाचारपत्र
https://vigilancedarpan.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *