उत्तर प्रदेश कैराना

कैराना में नवनिर्वाचित चेयरमैन व सभासदों ने ली शपथ, एसडीएम निकिता शर्मा ने दिलाई पद एवं गोपनीयता की शपथ। 

कैराना में नवनिर्वाचित चेयरमैन व सभासदों ने ली शपथ, एसडीएम निकिता शर्मा ने दिलाई पद एवं गोपनीयता की शपथ। 

पब्लिक इण्टर कॉलिज के मैदान में हुआ शपथ ग्रहण समारोह, एसडीएम ने दिलाई नवनिर्वाचित नपा चेयरमैन व सभासदों को शपथ।

कैराना। नगर पालिका परिषद के नवनिर्वाचित चेयरमैन शमशाद अंसारी ने पब्लिक इण्टर कॉलिज के मैदान में पद एवं गोपनीयता की शपथ ली। एसडीएम/उपजिला मजिस्ट्रेट निकिता शर्मा ने उन्हें शपथ दिलाई। इसके अलावा, कस्बे के कुल 28 वार्डो में निर्वाचित हुए महिला एवं पुरुष सभासदों को भी शपथ दिलाई गई।

शुक्रवार को प्रशासन की ओर से कस्बे के शामली रोड पर स्थित पब्लिक इण्टर कॉलिज के मैदान में नगर पालिका परिषद के नवनिर्वाचित चेयरमैन व सभासदों के शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन किया गया। नवनिर्वाचित नपा चेयरमैन एवं सभासदों की शपथ के लिए प्रातः11 बजे का समय निर्धारित किया गया था। हालांकि कार्यक्रम पूर्व निर्धारित समय से कुछ विलंब के पश्चात शुरू हुआ। शपथ ग्रहण कार्यक्रम में शामिल होने आए नवनिर्वाचित नपा चेयरमैन, सभासदों एवं उनके प्रतिनिधियों के लिए मंच बनाया गया था, जबकि आमजन के लिए पंडाल लगाकर कुर्सी लगाई गई थी। करीब 11:25 नवनिर्वाचित नपा चेयरमैन शमशाद अंसारी ने शपथ ली। उन्हें एसडीएम/उपजिला मजिस्ट्रेट निकिता शर्मा ने पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई। इसके पश्चात निर्वाचित हुए बोर्ड के कुल 28 वार्ड सभासदों को शपथ दिलाई गई। मंच पर जगह कम होने के कारण पहले बीस सभासदों को पांच-पांच के ग्रुप में शपथ दिलाई गई, जबकि सबसे आखिरी ग्रुप में आठ सभासदों ने शपथ ली। कार्यक्रम का संचालन आलम चौधरी ने किया। इस दौरान सपा विधायक नाहिद हसन की बहन इकरा हसन, भाजपा नेता अनुज चौहान, रालोद नेता इस्लाम चौधरी तथा नपा ईओ इंद्रपाल सिंह आदि मौजूद रहे।

सभासदों को भी एसडीएम ने दिलाई शपथ

पब्लिक इण्टर कॉलिज में आयोजित शपथ ग्रहण कार्यक्रम में नवनिर्वाचित नपा चेयरमैन शमशाद अंसारी को एसडीएम/उपजिला मजिस्ट्रेट निकिता शर्मा ने पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई। इसके पश्चात उन्होंने निर्वाचित हुए बोर्ड के 28 सभासदों को भी शपथ ग्रहण कराई। ऐसा पहली बार देखने को मिला है कि किसी एसडीएम/उपजिला मजिस्ट्रेट ने निर्वाचित चेयरमैन के साथ-साथ सभासदों को भी शपथ दिलाई हो। परंपरागत रूप से अक्सर यह होता रहा है कि एसडीएम/उपजिला मजिस्ट्रेट निर्वाचित नपा चेयरमैन को शपथ दिलाता है, जिसके बाद नपा अध्यक्ष निर्वाचित सभासदों को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाता है। एसडीएम द्वारा चेयरमैन के अलावा सभासदों को भी शपथ दिलाया जाना कार्यक्रम में चर्चा का विषय रहा।

शपथ के बाद नपा कार्यालय पहुंचे चेयरमैन व सभासद

पब्लिक इण्टर कॉलिज में शपथ ग्रहण के पश्चात नवनिर्वाचित चेयरमैन शमशाद अंसारी अपने समर्थकों के साथ नगरपालिका कार्यालय पहुंचे। चेयरमैन के साथ-साथ कई वार्ड सभासद भी नपा कार्यालय पहुंच गए। नपा प्रशासन ने पूरे भवन को बेहतरीन ढंग से सजाया गया था। नवनिर्वाचित चेयरमैन एवं सभासदों ने यहां तैनात अधिकारियों एवं कर्मचारियों से शिष्टाचार भेंट की। इसके बाद उनका परिचय कराया गया। चेयरमैन ने नवनिर्वाचित सभासदों से भी कस्बे के चंहुमुखी विकास के लिए साथ मिलकर चलने की बात कही।

कैराना के नवनिर्वाचित सभासदगण 

कस्बे के वार्ड संख्या एक से साजिद, दो से मोहम्मद तौसीफ, तीन से अंजू, चार से राजपाल, पांच से राशिद, छह से कोमल रानी, सात से फिरोज खान, आठ से मोहसीन अली, नौ से शकुलत, दस से मोहम्मद हारून, ग्यारह से रईश, बारह से फुरकान, तेरह से शकुलत, चौदह से शादाब, पंद्रह से शगुन मित्तल, सोलह से फिरदौस, सत्रह से जब्बार, अठारह से नसरीन, उन्नीस से आबिदा, बीस से राशिद अहमद, इक्कीस से शाहिद, बाइस से नौशाद, तेईस से वसीम, चौबीस से वासिद, पच्चीस से उम्मेद, छब्बीस से जुबैन, सत्ताईस से शबाना तथा अट्ठाईस से विनी चौधरी सभासद निर्वाचित हुए है, जिन्हें शुक्रवार को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई गई।

विजिलेंस ब्यूरो
राष्ट्र सेवा को समर्पित हिन्दी पाक्षिक समाचारपत्र
https://vigilancedarpan.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *