उत्तर प्रदेश कैराना

एंटी करप्शन टीम के आने की सूचना पर क्षेत्र में मचा हड़कम्प, लेखपाल के मकान में चलाया सर्च ऑपरेशन।

एंटी करप्शन टीम के आने की सूचना पर क्षेत्र में मचा हड़कम्प, लेखपाल के मकान में चलाया सर्च ऑपरेशन।

दो दिन पहले रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़े गए लेखपाल की गिरफ्तारी के बाद कोर्ट से सर्च ऑपरेशन लेकर कैराना पहुंची एंटी करप्शन की सहारनपुर व मेरठ की टीम ने संयुक्त आर्च ऑपरेशन चलाया और संपत्ति का ब्योरा जुटाया।

कैराना। कोर्ट से सर्च ऑपरेशन का आदेश प्राप्त कर मेरठ व सहारनपुर एंटी करप्शन की संयुक्त टीम ने दो दिन पहले रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार लेखपाल के दो मकानों में सर्च अभियान चलाया और संपत्ति के बारे में भी जानकारी जुटाई।

शुक्रवार की सुबह ही सहारनपुर एंटी करप्शन की पांच सदस्य टीम प्रभारी निरीक्षक सुभाष चंद के नेतृत्व कैराना कोतवाली पहुंची थी। जिसके थोड़ी देर बाद ही मेरठ एंटी करप्शन की टीम भी सीओ संगीता के नेतृत्व में कोतवाली पहुंच गई। एनटी करप्शन की टीम के आने की सूचना मिलने के बाद क्षेत्र में हड़कंप मच गया। लगभग साढ़े बारह बजे कोतवाली प्रभारी निरीक्षक श्यामवीर सिंह के साथ टीम दो अलग अलग गाड़ियों में कोतवाली से रवाना हुई और मोहल्ला आलखर्द में स्थित गिरफ्तार वसीम चौहान के मकान में पहुंची और सर्च ऑपरेशन चलाया। यहां टीम ने आधा घंटे तक उसके मकान को खंगाला।जिसके बाद टीम ने उसके गांव खुरगान का रुख किया। पहले घेर में बनी बैठक में सर्च ऑपरेशन चलाया और फिर गांव में स्थित उसके मकान को भी टीम ने खंगाला और संपत्ति की जनकारी जुटाकर टीम वापस लौट आई। टीम के गांव पहुंचते ही मौके पर दर्जनों ग्रामीण इकट्ठा हो गए और मामले की जनकरी करने लगे। सर्च ऑपरेशन को टीम ने पूरी तरह से गोपनीय रखा। परिजनों के अलावा किसी को भी अंदर आने की इजाजत नही थी। यहां तक कि मीडियाकर्मियों को भी बाहर ही रोक दिया गया। बताते चलें कि दो दिन पहले ही सहारनपुर व मेरठ एंटी करप्शन की टीम ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए लेखपाल वसीम चौहान निवासी गांव इस्सोपुर खुरगान को 15 हजार की रिश्वत लेते हुए कृष्णा नदी पुल से गिरफ्तार किया था।बाद में टीम ने आदर्श मंडी थाना में मुकदमा दर्ज कराते हुए उसे जेल भेज दिया था। आरोप था कि लेखपाल ने भूमि की कुर्राबंदी करने के लिए 50 हजार की रिश्वत मांगी थी। मामला तीस हजार में दो अलग अलग किस्तों में तय हुआ था।15 हजार पेशगी और पन्द्रह हजार काम पूरा होने पर देने की बात हुई थी। इसी दौरान पीड़ित अमरदीप ने सहारनपुर एंटी करप्शन को शिकायत की थी,जिसके बाद जाल बिछाकर एंटी करप्शन टीम ने उसे दबोच लिया था।इसी मामले में आज न्यायालय से आर्च ऑपरेशन का आदेश प्राप्त कर टीम कैराना पहुंची थी।

परिजन बोले षड्यंत्र के तहत फंसाया गया है

कोर्ट सर्च ऑपरेशन का ऑर्डर प्राप्त कर रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार वसीम चौहान के घर जैसे ही एंटी करप्शन टीम सर्च ऑपरेशन के लिए पहुंची तो हड़कंप मच गया। पकड़ा गया लेखपाल गांव खुरगान के वर्तमान ग्राम प्रधान चौधरी असलम का भतीजा है।उन्होंने कहा कि वसीम को षड्यंत्र के तहत फंसाया गया है।जिस संपत्ति में सर्च अभियान चलाकर का ब्योरा मांगा गया है वह हमारे तीन भाइयों की संयुक्त संपत्ति है। कैराना में बीस वर्ष पूर्व हमने मकान खरीदा था,जबकि वसीम मात्र चार वर्षों से ड्यूटी पर है। पूरा मामला न्यायालय में है,हमें कोर्ट पर पूरा विश्वास है।

विजिलेंस ब्यूरो
राष्ट्र सेवा को समर्पित हिन्दी पाक्षिक समाचारपत्र
https://vigilancedarpan.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *