उत्तर प्रदेश कैराना शामली

कड़ी सुरक्षा के बीच शांतिपूर्वक सम्पन्न हुआ प्रथम चरण का चुनाव। एएसपी ओपी सिंह रहे सतर्क, ज़िले-भर का लेते रहे जायज़ा।

कड़ी सुरक्षा के बीच शांतिपूर्वक सम्पन्न हुआ प्रथम चरण का चुनाव।

एएसपी ओपी सिंह रहे सतर्क, ज़िले-भर का लेते रहे जायज़ा।

अति संवेदनशील कैराना पर रही ख़ास नज़र, एडीजी राजीव सब्बरवाल भी पहोंचे कैराना।

शामली। नगर निकाय चुनाव के चेयरमैन व सभासद पद के लिए कड़ी सुरक्षा-व्यवस्था के बीच मतदान शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हो गया। लोकतंत्र के महापर्व पर मतदाताओं में भारी जोश देखने को मिला। मतदाताओं ने उत्साह के साथ अपने मताधिकार का प्रयोग किया। मतदान के दौरान प्रशासनिक एवं पुलिस अधिकारी मतदेय स्थलों का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लेते नजर आए।
नगर निकाय सामान्य निर्वाचन-2023 के प्रथम चरण के तहत जनपद शामली में पालिकाध्यक्ष एवं सभासदों के लिए गुरुवार सुबह सात बजे कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतदान आरंभ हुआ। दिन निकलते ही मतदेय स्थलों पर बड़ी संख्या में मतदाता पहुंचने शुरू हो गए, जिसके चलते लंबी-लंबी लाइनें लग गई। मतदाताओं ने उत्साह के साथ अपने-अपने प्रत्याशियों के पक्ष में मतदान किया। दिन चढ़ने के साथ ही पारा भी बढ़ा, लेकिन मतदाताओं पर इसका कोई प्रभाव नहीं पड़ा। पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारी भी निरंतर कस्बे के मतदेय स्थलों का निरीक्षण कर जायजा लेते रहे और अधीनस्थ अधिकारियों को निर्देशित करते हुए नजर आए। मतदेय स्थलों पर पुलिस के साथ ही पैरामिलिट्री के जवान भी तैनात रहे। छिटपुट घटनाओं को छोड़कर मतदान शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हो गया।

बुजुर्ग हो या दिव्यांग, हर किसी ने किया मतदान

मतदान को लेकर मतदाता उत्साहित नजर आए। बुजुर्ग हो या फिर दिव्यांग, कोई भी मतदान करने से पीछे नहीं रहा। नब्बे वर्ष की आयु पार कर चुके कई बुजुर्ग कैराना के पब्लिक इण्टर कॉलिज स्थित मतदान केंद्र पर अपने मताधिकार का प्रयोग करने पहुंचे। इसके अलावा दिव्यांगों ने भी अपने परिवार के सदस्यों के साथ में मतदेय स्थलों पर पहुंचकर मतदान किया।

कैराना पर रही ख़ास नज़र, अफसर लेते रहे जायज़ा।

पुलिस-प्रशासनिक दृष्टि से कैराना जनपद के अति संवेदनशील कस्बों में शुमार हैं, जिसके चलते यहां अफसरों की विशेष नजर रही। एडीजी राजीव सब्बरवाल मेरठ से कैराना पहुंचे। उन्होंने इस्लामिया इंटर कॉलेज समेत विभिन्न मतदेय स्थलों का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने एजेंटों से भी बातचीत की और पूछा कि उन्हें कोई समस्या तो नहीं हैं। उन्होंने अधीनस्थ अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। इस दौरान एसपी अभिषेक झा, एएसपी ओपीसिंह, एसडीएम निकिता शर्मा, सीओ अमरदीप मौर्य व कोतवाली प्रभारी निरीक्षक श्यामवीर सिंह भी उपस्थित रहे।

विजिलेंस ब्यूरो
राष्ट्र सेवा को समर्पित हिन्दी पाक्षिक समाचारपत्र
https://vigilancedarpan.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *