शामली

कैसा हो चेयरमैन : जनता का दुख-दर्द बांटने वाला हो चेयरमैन

कैसा हो चेयरमैन : जनता का दुख-दर्द बांटने वाला हो चेयरमैन

निकाय चुनाव की जंग में प्रत्याशियों की फौज खड़ी है। मतदाताओं के सामने

सादिक सिद्दीक़ी कांधला

कांधला उत्तर प्रदेश में नगर निकाय चुनाव की अधिसूचना जारी होते ही कस्बे की राजनीति में हलचल मची हुई है और जनता इस बार बदलाव के मुंड में है निकाय चुनाव की जंग में प्रत्याशियों की फौज खड़ी है। मतदाताओं के सामने सवाल है कि आखिर वे इनमें से किसको चुनें। प्रत्येक प्रत्याशी वायदों का पिटारा लेकर घूम रहा है। लोक-लुभावने वायदे कर मतदाताओं पर डोरे डाले जा रहे हैं। सबकी कोशिश है कि वे ज्यादा से ज्यादा मतदाताओं का समर्थन जुटाएं। डोर-टू-डोर संपर्क, गलियों और नुक्कड़ों पर बैठकों का दौर शुरू हो चुका है। ऐसे में मतदाता प्रत्याशियों को चुनने के लिए हर किसी को कसौटी पर खरा परखना चाहते हैं। मतदाता चाहते हैं कि जो भी प्रत्याशी कुर्सी संभाले वह जनता की समस्याओ का निदान करे, लोगों को लाभकारी योजनाओं का लाभ दिलवा सके, गरीबों की आर्थिक मदद कर सके, शहर में स्वच्छता का वातावरण बना सके, गलियों और सड़कों की दशा सुधरवा सके। मतदाता इस बार ऐसा ही चेयरमैन चाहते हैं।

नगर निकाय का अध्यक्ष बनने को तो तमाम प्रत्याशी लालायित हैं, लेकिन इस बार चेयरमैन की कुर्सी पर वही बैठे जो अपनी बात का धनी हो और जनता को गंदगी से निजात दिला सके, पानी दे सके, गलियों की दशा सुधारे व हर परेशानी में एक आवाज पर साथ खड़े रहने के लिए तैयार हो ईमानदार, कर्मठ, अपनी बात पर कायम रहने वाले और धरातल पर रहकर आमजन की मूलभूत आवश्यकताओं को पूरा करने वाला प्रत्याशी ही उनके वोट का हकदार होगा इसके लिए वह प्रत्याशी की पिछली पृष्ठभूमि का भी आकलन जरूर करेंगे, ताकि फिर कोई लूट खसोट व धोखाधड़ी करने वाला चेयरमैन न बन सके।

*(विकास पंवार)*

इस बार हम ऐसे प्रत्याशी को वोट देना चाहते हैं जिसे विकास की सही मायने में परख हो और लोगों की मदद करने वाला हो। चेयरमैन ऐसा होना चाहिए जो जनता के हितों का ध्यान रखे, शिक्षा पर ध्यान दे, शहर के माहौल को साफ-सुथरा बनाए, शहर में सीवर लाइन डलवाए।

*(राहिल सिद्दीक़ी)*

ईमानदार, सच्चा और स्वच्छ छवि के प्रत्याशी को ही वह अपना वोट देंगे ताकि जनता को उनकी मूलभूत जरूरतों के लिए तरसना न पड़े। हम चाहते हैं कि चेयरमैन स्वच्छ छवि का होना चाहिए, खासतौर पर सीनियर सिटीजन को विशेष लाभ दिलवा सके, विकास के लिए आने वाला पैसा सही तरह खर्च कर सके।

*(पूनम)*

नगर पालिका परिषद के जरिए महिलाओं के लिए तमाम तरह के काम हो सकते हैं, जिनसे महिलाओं को रोजगार मिल सकता है। चेयरमैन ऐसा होना चाहिए जो महिलाओं को रोजगार दिलाने की दिशा में पहल करे। कल्याणकारी योजनाओं का लाभ प्रत्येक पात्र व्यक्ति को दिलवा सके, ऐसे चेयरमैन को कही हम वोट देंगे।

*(सबिया)*

शहरी और कस्बाई इलाकों में सबसे बड़ी समस्या गंदगी की होती है। नालियां ओवरफ्लो रहती हैं और निकाय क्षेत्र में खरंजे टूटे पड़े रहते हैं। इन मूलभूत सुविधाओं को जो चेयरमैन न दे पाए ऐसे व्यक्ति को नहीं चुनना चाहिए। चेयरमैन ऐसा हो जो शासन द्वारा प्रदत्त सुविधाएं जनता को दिलवा सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *