उत्तर प्रदेश दिल्ली शामली

जागरूकता” के लिए ईगल स्पेशियली एबल्ड राइडर्स द्वारा फैशन शो

“जागरूकता” के लिए ईगल स्पेशियली एबल्ड राइडर्स द्वारा फैशन शो

 

मंच के पीछे उत्साह और सकारात्मक ऊर्जा से भरपूर दिव्यांग मॉडल, उनके मेकअप आर्टिस्ट और डिजाइनर सभी एक्सा इटेड हैं, आखिरकार, यह कोई साधारण फैशन शो नहीं है।

 

इंडिया इस्लामिक कल्चरल सेंटर, लोधी रोड, नई दिल्ली में डी के एस डी कपूर लाडली नूर फाउंडेशन की फाउंडर सुल्ताना परवीन और रवि महाजन (एबीपी न्यूज मीडिया पर्सनालिटी) के नेतृत्व में एक शाम तिरंगे के नाम कार्यकर्म का आयोजन किया गया, इस कार्यकर्म में ईगल स्पेशियली एबल्ड राइडर्स के दिव्यंगो द्वारा फैशन शो किया गया, इस फैशन शो का उद्देश्य जागरूकता फैलाना था।

 

फैशन शो में लक्ष्मी, पूजा, मुफ्लिहा, डॉ. दिव्या, जसकौर, भागीरथी, हीना, तेजपाल, संदीप, रमेश, नीरज, जीतेन्द्र, मोहित, वसीम और पटना से पूनम कुमारी ने भाग लिया।

 

श्री आमिर (संस्थापक – ईगल स्पेशियली एबल्ड राइडर्स) को राष्ट्रीय तिरंगा अवार्ड दे कर सम्मानित किया गया इनका कहना है की सुंदरता के अपने सतही मापदंडों के लिए जाने जाने वाले इंड्रस्टी के लिए, दिव्यांग फैशन शो ने कई रूढ़ियों को तोड़ा है, दिव्यांगो की प्रतिभा को फैशन शो के माध्यम से प्रोत्साहित करने का असली श्रेय सिर्फ श्रीमती सुल्ताना परवीन को जाता है।

 

शो की विनर रही लक्ष्मी 75% दिव्यांग है, लक्ष्मी ने साबित कर दिया कि दिव्यांग भी मॉडलिंग कर सकते है वो भी सिर्फ अपने होसलो के दम पर, लक्ष्मी ने अपनी दिव्यांगता को कभी आड़े नही आने दिया, बचपन से सिंगिन, डांसिंग, मॉडलिंग का शौक था, इसी शौक ने मॉडलिंग की दुनिया मे एक पहचान बनाई, अभी तक कई अवार्ड्स और प्रशंशा पत्र प्राप्त हो चुके है।

 

ईगल स्पेशली एबल्ड राइडर्स दिव्यांगों के सशक्तिकरण के लिए रेट्रोफिटेड स्कूटी द्वारा 15 से अधिक राज्यो में जागरूकता राइड कर चुके है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *