उत्तर प्रदेश शामली

जीवन रक्षा हॉस्पिटल की महिला चिकित्सक पर समय से पहले डिलिवरी करने आरोप

कांधला दिल्ली सहारनपुर हाईवे स्थित जीवन रक्षा हॉस्पिटल की महिला चिकित्सक पर समय से पहले डिलिवरी करने और नवजात शिशु को लेकर लापरवाही बरतने के आरोप को लेकर पीड़ित ने सीएमओ को एक शिकायती पत्र देकर कार्यवाई की मांग की है।क्षेत्र के गांव पंजोखरा निवासी अमन ने कस्बे के दिल्ली सहारनपुर हाईवे स्थित जीवन रक्षक हॉस्पिटल की महिला चिकित्सक और स्टाफ पर समय से पहले पीड़ित की गर्भवती पत्नी पूजा की डिलिवरी करने का आरोप लगाया है। आरोप है कि महिला चिकित्सक और स्टाफ डिलिवरी के बाद सोने के लिए चला गया था और जब नवजात शिशु के मुंह से झाग आने शुरू हुए तो बुलाने के घंटो बाद एक कंपाउंडर पहुंचा था। आरोप है की महिला चिकित्सक ने नवजात शिशु को बिना देखे ही शामली के लिए रेफर कर दिया था, जहां से नवजात शिशु को पहले दिल्ली और अब नवजात शिशु हरियाणा राज्य के पानीपत में मौत और जिंदगी के बीच जूझ रहा है। पीड़ित पिता अमन ने स्थानीय थाने में हॉस्पिटल में तैनात महिला चिकित्सक और स्टाफ के खिलाफ थाने में तहरीर देकर कार्यवाई की मांग की थी। सोमवार को भी पीड़ित पिता ने सीएमओ को शिकायती पत्र देकर हॉस्पिटल स्टाफ के खिलाफ कार्यवाई करने और हॉस्टपिटल को सीज करने की मांग की है।

 

इनसेट

पंजोखरा निवासी अमन की पत्नी पूजा ने एक लड़की को जन्म दिया है। परिजनों के अनुसार आज जो लड़की पैदा होते ही अपने जीवन के लिए मौत से लड़ रही है, उसका जिम्मेवार जीवन रक्षा हॉस्पिटल है। फिलहाल अमन की बेटी हरियाणा राज्य के पानीपत के रेम अस्पताल में अपने जीवन के लिए लड़ रही है।

 

 

इनसेट

जीवन रक्षा हॉस्पिटल पर आरोप लगने का यह पहला मामला नही है। इससे पूर्व भी यह हॉस्पिटल आरोपो के घेरे में रह चुका है। लगभग छः माह पहले भी गर्भवती महिला की डिलिवरी को लेकर एक हंगामा हुआ था, जिसके चलते इस हॉस्पिटल के खिलाफ हुई कार्यवाई में हॉस्पिटल को सीज कर दिया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *