उत्तर प्रदेश शामली

जिलाधिकारी के आदेश पर टीम ने पहुंचकर वार्डों का सर्वे किया।

कांधला नगर के फर्जी वोटों व बीएलओ द्वारा की गई लापरवाही के बाद जिलाधिकारी के आदेश पर टीम ने पहुंचकर वार्डों का सर्वे किया।


सर्वे के दौरान अधिकतर शिकायतें सही पाई गई तथा 700 से अधिक फर्जी वोटों पाई गई। मामले की गंभीरता को देखते ुहए नायाब तहसीलदार ने सभी बीएलओ को दोबारा से जांच कर सभी शिकायतों को निस्तारण करने के लिए कहा है।

निर्वाचन आयोग के द्वारा 18 नवम्बर को वोटर लिस्ट जारी करने के बाद नगर के अधिंकांश वार्डों से जिलाधिकारी व चुनाव आयोग को शिकायती पत्र भेजे गए थे। शिकायती पत्र में आरोप था कि वार्डो के बीएलओ द्वारा वोटों के सत्यापन के दौरान भारी लापरवाही बरतते हुए अधिकांश वार्डों में गांवों के वोटों के साथ – साथ वार्डों से अपनी प्रोपटी बेचकर जा चुके लोगों, मृतकों, डबल वोटों के साथ जिन लडकियों की शादी हो चुकी है। उनकी वोटों को भारी संख्या में छोड दिया गया है। जिससे चुनाव के दौरान भारी धांधली होने की संभावना है। शिकायत के द्वारा पूर्व में जांच के दौरान दो वार्डो से लगभग 300 वोटों को चिन्हित किया गया था। मंगलवार को एक बार फिर नायाब तहसीलदार गौरव कुमार, नगर पालिका में पहुंचे तथा नगर पालिका के साथ राजस्व विभाग की टीमों को लेकर वार्डों में जाकर वोटों को सत्यापन करने के लिए पहुंचे। जांच के दौरान टीम ने पाया कि अधिकांश शिकायतें सही है तथा वार्डों में भारी मात्रा में इस प्रकार की वोटे बनी हुई है। जांच के दौरान नगर के आस पास के ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों की भी वोट पाई गई। जांच के दौरान लगभग 700 वोट फर्जी पाई गई है। जिसके बाद नायाब तहसीलदार गौरव कुमार ने सभी बीएलओ व सुपरवाईजरों को मौके पर ही सख्त हिदायत देते हुए वार्डों से आई हुई आपत्तियों की जांच कर सत्यापन के कार्यो को पूरी निष्पक्षता के साथ करने के आदेश दिए। उन्होनंे कहा कि किसी भी वार्ड से कोई शिकायत नही आनी चाहिए। शिकायतकत्ताओं का कहना है कि अगर बीएलओ निष्पक्षता के साथ जांच करे तो नगर में 3000 से अधिक आस पास के ग्रामीण इलाकों की होने साथ -साथ नगर में फर्जी वोट बनी हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *