उत्तर प्रदेश शामली

कांधला में होम्योपैथी स्वास्थ्य मेले का आयोजन

कांधला में होम्योपैथी स्वास्थ्य मेले का आयोजन

 

 

कांधला से सादिक सिद्दीक़ी

 

कांधला नगर पालिका परिषद के सभागार कक्ष में होम्योपैथिक स्वास्थ्य मेले का आयोजन किया गया। जिसका उद्घाटन तहसीलदार द्वारा किया गया। इस दौरान नगर पर क्षेत्र के लोगों की जांच कर निशुल्क दवाइयां भी उपलब्ध कराई गई।

सोमवार को नगर पालिका परिषद कांधला के सभागार कक्ष में होम्योपैथि विभाग के निदेशक डॉ अरविंद कुमार वर्मा के आदेश पर मुख्य चिकित्सा अधीक्षक सहारनपुर मंडल होम्योपैथिक के तत्वधान में एक दिवसीय होम्योपैथी स्वास्थ्य मेले का आयोजन किया गया। जिसका उद्घाटन तहसीलदार कैराना प्रियंका जायसवाल ने फीता काटकर होम्योपैथिक स्वास्थ्य मेले का शुभारंभ किया। इस दौरान तहसीलदार कैराना को प्रतीक चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया गया। एक दिवसीय होम्योपैथिक स्वास्थ्य मेले में संक्रामक रोगों के साथ सभी तरह के गंभीर रोगों की जाँच की गई। स्वास्थ्य मेले में नगर क्षेत्र के सैकड़ों लोग अपने गंभीर बीमारियों की जांच हेतु नगर पालिका परिषद में पहुंचे, जहां पर डॉक्टर के द्वारा सभी लोगों की जांच कर संबंधित बीमारियों के उपचार के लिए होम्योपैथी की कारगर दवाइयां निशुल्क वितरित की गई। स्वास्थ्य मेले में सभी मरीजों के रक्त की जांच भी की गई। मुख्य चिकित्सा अधीक्षक सहारनपुर मंडल डॉ शेखर मलिक ने जानकारी देते बताया जी लोगों का होम्योपैथी के प्रति विश्वास और अधिक बढ़ाने के लिए होम्योपैथी स्वास्थ्य मेले का आयोजन किया गया। आज होम्योपैथी के माध्यम से गंभीर बीमारियों का सरल तरीके से उपचार किया जा रहा है जिससे लोगों में अत्याधिक विश्वास बढ़ा है। इस दौरान भाजपा नगर मंडल अध्यक्ष डॉ रश्मि कांत जैन, ब्लॉक प्रमुख विनोद मलिक, नरेश सैनी, अशोक चौहान, सुधा तोमर भूपेंद्र राघव, सभासद जहांगीर,संजय मित्तल सहित दर्जनों लोग उपस्थित रहे।

परिचय- कांधला में होम्योपैथिक स्वास्थ्य मेले का फीता काटकर शुभारंभ करती है तहसीलदार कैराना व मेले में मरीजों की जांच करते डॉक्टर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *