उत्तर प्रदेश शामली

तीन दिवसीय स्काउट गाइड शिविर का हुआ समापन

तीन दिवसीय स्काउट गाइड शिविर का हुआ समापन

सादिक सिद्दीकी 📲8077559391

 

कांधला कस्बे के गगेरू मार्ग स्थित मे यूनिक इंटर कॉलेज मे

तीन दिवसीय स्काउट गाइड कैंप शिविर समापन हुआ

शिविर में प्रशिक्षक रामकुमार ने बालिकाओं के जीवन व सामान्य दैनिक क्रियाओं संबंधित ज्ञान प्रदान करते हुए स्काउट एंड गाइड नियमों की आवश्यकता आदि के विषय में बताया। प्राथमिक चिकित्सा,तंबू लगाना, गांठे आदि लगाना सिखाए गए। बालिकाओं ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किये। इस अवसर पर मुख्य अतिथि महेंद्र सिंह पूर्व प्रधानाचार्य ने छात्राओं के उज्जवल भविष्य की कामना की तथा उनसे शिविर के दौरान मिले प्रशिक्षण की जानकारी ली। तथा उनके शिविर में बनाएंगे पकवानों का स्वाद चखा और समापन पर शिविर में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाली टोली को पुरस्कृत किया।

समापन समारोह में प्रतिभागियों को संबोधित करते हुए बतौर मुख्य अतिथि महेंद्र सिंह जी पूर्व प्रधानाचार्य यूनिक इंटर कॉलेज कांधला ने कहा कि स्काउट हमें दूसरों के लिए जीने की कला सिखाता है देश के लिए सुयोग्य नागरिक बनाता है हम आपातकाल में कैसे रहे सीमित संसाधनों में कैसे अपने लिए भोजन पानी की व्यवस्था करें आदि का प्रशिक्षण देता है

स्काउट गाइड प्रशिक्षण शिविर का आयोजन शामली डिओसी सुरेश कुमार जी व सहायक एलटी कपिल कुमार जी की देखरेख में हुआ इस दौरान झंडा बांधना कैराना स्काउट ताली बजाना गांठ बांधना सिखाया गया प्रधानाचार्य को पलकों गोपाल कुमार जी ने अतिथियों के प्रति आभार प्रकट किया कार्यक्रम का शुभारंभ फहमीद मंसूरी उपाध्यक्ष व अध्यक्षता प्रबंधक एडवोकेट राशिद मंसूरी जी ने की।

इस अवसर पर गुलिस्ता शाहिद, रवि कुमार, तफज्जुल मिर्जा आदि शिक्षक गण मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *