National

होसलो की उड़ान, पैरो से नही हाथो से। श्री आमिर को प्यूलिप चॉइस अवार्ड से किया गया सम्मानित 

होसलो की उड़ान, पैरो से नही हाथो से। श्री आमिर को प्यूलिप चॉइस अवार्ड से किया गया सम्मानित

 

अनूपपुर: श्री आमिर को माननीय डॉ. मुकेश बत्रा (संस्थापक- डॉ. बत्रा होम्योपैथिक) द्वारा “प्यूपिल चॉइस अवार्ड – 2022” से सम्मानित किया गया, सम्मान के साथ एक लाख रुपए का नगद पुरुस्कार भी प्रदान किया गया, यह सम्मान दिव्यांगता के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने के लिए श्री आमिर को दिया गया।

श्री आमिर को यह सम्मान कोरोना काल मे 2000 से भी ज्यादा दिव्यांग परिवार को राशन, दवाई एवं नगद रुपये देकर सहायता करने तथा सम्पूर्ण भारत में रेट्रोफिटेड स्कूटी से 50 हजार किलोमीटर से भी अधिक की जागरूकता राइड (ब्लड डोनेशन, विश्व शांति, शिक्षा, स्वास्थ, मतदान, महिला सशक्तिकरण, दिव्यांगो का अधिकार, इत्यादि) के लिए दिया गया।

बॉलीवुड के कई मशहूर अभिनेता, अभिनेत्रियो एवं हजारो दर्शको की उपस्थिति में यह सम्मान दिया गया, इस कार्यकर्म का आयोजन डॉ. बत्रा फाउंडेशन के द्वारा मुम्बई के टाटा थिएटर में 15 अक्टूबर, 2022 को किया गया।

श्री सिद्दीकी जी कहना है की जब कोई मनुष्य अपनी शारीरिक बाधाओं को नज़र नदाज़ करके दृढ़ निश्चय मनोबल सहित किसी भी प्रकार से कठोर लक्ष्य को प्राप्त करने हेतु प्रयास करता है तो मंजिले खुद ब खुद उसका इन्तेजार करने लगती है।

श्री आमिर ईगल स्पेशियली एबल्ड राइडर्स के संस्थापक भी है, इन्हें घाना (दक्षिण अफ्रीका) द्वारा मानवता के लिए अंतरराष्ट्रीय पुरस्कार भी दिया जा चुका है, कई मंत्रियो एवं मुख्य – मंत्रियो द्वारा सम्मानित भी किया जा चूका है। लोकसभा चुनाव-2019 और दिल्ली विधानसभा चुनाव-2020 में मॉडल बूथ के लिए भी चुनाव आयोग द्वारा प्रसंशा प्रमाण प्रदान किया गया है।

विजिलेंस ब्यूरो
राष्ट्र सेवा को समर्पित हिन्दी पाक्षिक समाचारपत्र
https://vigilancedarpan.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *