उत्तर प्रदेश शामली

कस्बे का ये स्कूल बना चर्चा का केंद्र राज्य सरकार की अपील का भी कोई असर नहीं

कस्बे का ये स्कूल बना चर्चा का केंद्र राज्य सरकार की अपील का भी कोई असर नहीं

कस्बा निवासी अंकुर गोयल ने शिक्षा विभाग के अधिकारियों को शिकायत कर कार्रवाई की मांग की है

कांधला कस्बे कै मोहल्ला शेखज़ाद गान स्थित मे चर्चित स्कूल बना चर्चा का केंद्र ,राज्य सरकार की अपील का भी कोई असर नहीं अब देखना हे कि अधिकारी पीड़ित को न्याय दिला पाते है या नहीं।जब पूरा विश्व कोरोना महामारी व लॉकडाउन से जूझ रहा था देश के नागरिकों को खाने के भी लाले पड़ रहे थे देश में चारों तरफ हाहाकार मचा हुआ था हर कोई क अपनी जान बचाने को घरों में कैद होकर रह गया था उस वक्त लोगो ने एक दूसरे की खूब मदद की थी मालिको ने घरों के किराए, और जो लोग नोकरि करते थे घर रहते उनको भी वेतन दिया गया हालात ये थे की हर किसी का दिल पसीज गया था लेकिन दूसरी तरफ आप देखिए की एक स्कूल की प्रधानाचार्य गरीब बच्चे के साथ कैसा अन्याय कर रही है की अब वह लोकडाउन की पूरी फीस लेनै पर उतारू है नही देने पर बच्चे की माता के वेतन से फीस काट रही है। पीड़ित का आरोप है कि जो तय नहीं था स्कूल की प्रधानाचार्य क्षितिज मित्तल अपनी मनमानी कर पीड़ित पक्ष को परेशान कर रहा है जिसकी शिकायत बेसिक अधिकारी को भी की गई है।अब देखना ये है कि क्या संत गोरखनाथ चिल्ड्रेन एकेडमी स्कूल की प्रधानाचार्य क्षितिज मित्तल पीड़ित पक्ष के साथ न्याय करती है या पीड़ित पर संकट के बादलों की तरह खड़ी रहती है 

आइए अब आपको पूरा मामला बताते हैं

संत गोरखनाथ चिल्ड्रन एकेडमी के स्कूल प्रबंधक पर मनमाने ढंग से

फीस वसूल करने का आरोप है

कांधला

कस्बा निवासी एक व्यक्ति ने कस्बे के ही संत गोरखनाथ चिल्ड्रन एकेडमी स्कूल संचालक पर मनमानी करने और मनमाने ढंग से बच्चे की फीस वसूलने का आरोप लगाते हुए शिक्षा विभाग के अधिकारियों से कार्रवाई की मांग की है।

कस्बे के मोहल्ला कैराना रोड निवासी अंकुर गोयल ने शिक्षा विभाग के अधिकारियों को शिकायती पत्र भेजते हुए बताया कि पीड़ित की पत्नी आरती कस्बे के ही संत गोरखनाथ चिल्ड्रन एकेडमी में शिक्षक के रूप में तैनात थी। पीड़ित का आरोप है कि लॉकडाउन के चलते स्कूल की प्रधानाचार्य ने पीड़ित की पत्नी आरती के वेतन में कटौती करते हुए बहुत कम वेतन दिया था। पीड़ित का आरोप है कि जबकि स्कूल प्रबंधक पीड़ित के पुत्र की पूरी फीस की मांग कर रहे हैं, और मनमाने ढंग से पीड़ित से फीस वसूल करना चाहते हैं। पीड़ित का आरोप है कि कई बार स्कूल की प्रधानाचार्य से ऐसा न करने को कहा गया तो आरोप है कि स्कूल प्रबंधक ने साफ लफ्जो में कह दिया कि आपकी पत्नी के वेतन में कटौती की जाएगी, और आपके पुत्र की पूरी फीस वसूल की जाएगी। मामले में स्कूल की प्रधानाचार्य क्षितिज मित्तल ने अपना पक्ष रखने से इंकार कर दिया है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *