उत्तर प्रदेश शामली

कस्बे के राशन डीलर पर राशन नहीं देने का आरोप वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल

कस्बे के राशन डीलर पर राशन नहीं देने का आरोप वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल

रिपोर्ट सादिक सिद्दीकी कांधला 08077559391
शामली जनपद के कस्बा कांधला कै मोहल्ला खेल में राशन डीलर पर एक ग्रामीण द्वारा घटतौली व राशन नहीं देने का आरोप लगाते हुए सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल कर प्रशासन अधिकारियों से कार्रवाई की मांग की गई है।
आपको बता दें गरीबों को मुफ्त और सस्ता राशन उपलब्ध कराने के लिए राशन डीलर गांव-गांव बनाए गए हैं। ताकि लोगों को सरकार द्वारा भेजा गया राशन मुहैया हो सके। जिसके लिए सरकार हर संभव प्रयास कर रही है। मगर सरकारी सस्ते गल्ले की दुकान दार राशन डीलर अपनी मनमानी करने से बाज नहीं आ रहे। और गरीबों के हक पर जमकर डाका डाल रहे हैं। ऐसा ही मामला कांधला कस्बे कै मोहल्ला खेल स्थित मे फरीद अहमद नाम के राशन डीलर द्वारा कार्ड धारक को राशन कम देने का मामला प्रकाश में आया है। राशन लेने के दौरान राशन डीलर द्वारा की जा रही 1 किलो घटतौली का विरोध किया। जिस पर राशन डीलर ने कहा राशन घटतौली से ही मिलेगा जहां शिकायत करनी है कर सकते हो जिसपर कार्ड धारक ग्रामीण ने राशन डीलर की राशन के अनाज में की जा रही घटतौली व राशन नहीं देने व बत्तमीजी करने का आरोप लगाते हुए वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर आरोप लगाया है। और प्रशासनिक अधिकारियों से राशन डीलर के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।
लेकिन इस पर खाध आपूर्ति विभाग कै अधिकारी भी आंखे बंद कर बैठे है इस राशन डीलर पर कोई भी अधिकारी एक्शन लेने को तैयार नहीं है वही कस्बे कै मोहल्ला मौलानान निवासी इमारन नाम कै व्यक्ति ने डीलर फरीद अहमद की दादागिरी व उत्पीड़न से परेशान होकर सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल की है वीडियो मे बताया गया राशन डीलर फरीद अहमद उसको धमकाता है व उसकी गरीबी का मजाक भी उडाता है और जाओ पहले हाथ धो कर आओ ज़ब राशन मिलेगा अब ये कोनसा न्यू क़ानून बन गया की गरीबो मजलूमो को राशन लेने कै लिए नहा धो कर जाना पड़ेगा फिर राशन मिलेगा अब देखना ये होगा की इस राशन डीलर पर अधिकारियो की आंखे कब खुलेगी या फिर ये राशन डीलर फरीद अहमद गरीबो की आँखों मे इसी तरह मिर्च डाल कर उनका हक खाता रहेगा
वही लोगों की माने तो राशन डीलर राशन में कटौती करते हैं शिकायत पर संबंधित विभाग एवं प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा कोई कार्यवाही नहीं की जा रही है जिससे वह परेशान हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *