उत्तर प्रदेश शामली

व्यापारी से तीन लाख की लूट के खुलासे को तीन टीमें गठित

 

स्टार यूनिवर्स मिडिया न्यूज एजेंसी 

विजीलेंस दर्पण समाचारपत्र संवाददाता

व्यापारी से तीन लाख की लूट के खुलासे को तीन टीमें गठित

 

व्यापारी से तीन लाख की लूट के खुलासे के लिए तीन टीमें गठितचौसाना (शामली)। कस्बे के गंगोह चौराहे पर किराना व्यापारी से रविवार रात तमंचे से आतंकित कर हुई तीन लाख की लूट के मामले में पुलिस ने तीन टीमें गठित की हैं। जिनका नेतृत्व सीओ कैराना अमरदीप मौर्य कर रहे हैं। पुलिस को इस मामले में सीसीटीवी कैमरों से अहम सुराग मिले हैं।

चौसाना के गंगोह चौराहे पर किराना व्यापारी हरिओम से लूट के मामले में एसपी के निर्देश पर तीन जांच टीमों का गठन किया गया है। सीओ कैराना सोमवार को सुबह सात बजते की चौसाना चौकी पहुंचे और पुलिस टीमों की जांच की जानकारी ली। पुलिस ने सोमवार को सीसीटीवी कैमरों की मदद से बदमाशों की पहचान करने कोशिश की। पुलिस ने व्यापारी से लूटे गए बैग में रखे बहीखाते सहारनपुर के शेरमऊ के जंगल बरामद किए हैं। जिससे बदमाशों के सहारनपुर से कनेक्शन होने की आशंका जताई जा रही है। सीओ अमरदीप मौर्या का कहना है कि खुलासे के लिए टीमें लगी हैं, जल्द की खुलासा होगा।

 

लूट का विरोध करने पर व्यापारी समेत दो घायल

व्यापारी हरिओम से लूट का काफी विरोध किया, यहां तक कि व्यापारी ने बदमाशों का मुकाबला किया, लेकिन बदमाशों ने जब मारपीट कर हरिओम को तमंचे से आतंकित कर दिया तो मजबूरन बैग देना पड़ा। बदमाशों के भागने पर व्यापारी ने शोर मचा दिया तो गांव की तरफ से आ रहे एक ग्रामीण ने बदमाशों को रोकने का प्रयास किया, जिसे बदमाशों ने तमंचे की बट मारकर घायल कर दिया।

आपराधिक घटनाओं से व्यापारियों में रोष

कस्बे में पिछले 15 दिन में तीन व्यापारियों के साथ आपराधिक वारदातें हो चुकी हैं। ऋषभ व मुकेश सिंघल की दुकान में बदमाशों ने चोरी की। जिसके संबंध में पुलिस ने दो अलग-अलग मुकदमे दर्ज किए थे। इसके बाद हरिओम से लूट की वारदात ने व्यापारियों में पुलिस के प्रति आक्रोश पैदा कर दिया है। व्यापारियों का कहना है कि अगर बदमाशों पर अंकुश न लगाया गया तो व्यापार करना मुश्किल हो जाएगा।

पहले रेकी की फिर दिया लूट को अंजाम

पुलिस ने सीसीटीवी कैमरों की मदद से पता लगाया है कि बदमाशों में से एक सदस्य ने पहले दुकान पर आकर व्यापारी की अन्य बदमाशों को पहचान कराई। मौके पर खड़े होकर अपने साथियों को फोन किया। बदमाश की करतूत सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है। जिससे अंदाजा लगाया जा रहा है कि पहले बदमाशों ने व्यापारी की रेकी की और उसके बाद लूट की वारदात को अंजाम दिया गया।

 

वारदात के दौरान चौकी में खड़ी थी पुलिस की गाड़ी

व्यापारी से लूट की वारदात करीब दस बजे की है। जबकि साढ़े दस बजे तक रामलीला देखकर निकलने वाले लोगों ने बताया कि पुलिस की गाड़ी चौकी पर ही खड़ी थी। पुलिस क्षेत्र में गश्त कर रही होती तो थानाभवन मार्ग पर खुलेआम लूट को अंजाम देना बदमाशों के लिए मुश्किल होता। बदमाशों को घेरकर पकड़ा जा सकता था। बता दें कि जिस मार्ग पर व्यापारी से लूट को अंजाम दिया गया वह सबसे व्यस्त मार्ग है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *