उत्तर प्रदेश कैराना शामली

सपा विधायक नाहिद हसन को चित्रकूट जेल भेजने पर समर्थको ने जताई नाराजगी

 

 

स्टार यूनिवर्स मिडिया न्यूज एजेंसी

विजीलेंस दर्पण समाचारपत्र संवाददाता

सपा विधायक नाहिद हसन के जेल स्थानांतरण पर समर्थकों ने जताई

नाराजगीचित्रकूट जेल को बताया असुरक्षित, राज्यपाल से हस्तक्षेप करने की मांग की

कैराना। गैंगस्टर के मुकदमे में मुजफ्फरनगर जेल में बंद सपा विधायक नाहिद हसन को मंगलवार रात चित्रकूट जेल में स्थानांतरित कर दिया है। इसके बाद से सोशल मीडिया पर उनके समर्थक नाराजगी जताते हुए स्थानांतरण पर सवाल उठा रहे हैं। उन्होंने विधायक के लिए चित्रकूट जेल को असुरक्षित बताया है।
करीब डेढ़ साल पहले कैराना पुलिस ने सपा विधायक नाहिद हसन व उनकी माता पूर्व सांसद तबस्सुम हसन सहित 40 लोगों पर गैंगस्टर लगाई थी। 15 जनवरी को पुलिस ने विधायक नाहिद हसन को गिरफ्तार कर लिया था। उन्हें कोर्ट ने मुजफ्फरनगर जिला कारागार भेज दिया था। साढे़ आठ माह बाद भी उन्हें जमानत नहीं मिली। उन्होंने यहीं से विधानसभा 2022 के चुनाव में कैराना से जीत हासिल की थी। मंगलवार रात करीब नौ बजे नाहिद हसन का स्थानांतरण करीब 700 किलोमीटर दूर चित्रकूट जेल के लिए कर दिया। विधायक की छोटी बहन इकरा हसन ने बताया कि रात में गुपचुप तरीके से जेल प्रशासन ने विधायक भाई को चित्रकूट जेल के लिए भेज दिया।चित्रकूट जेल में कुख्यात की हो चुकी है हत्या
7 मई 2021 को चित्रकूट जेल में कुख्यात बदमाश मुकीम काला, सिराज व अंशुल दीक्षित के बीच हुई गैंगवार में तीनों बदमाशों की मौत हो गई थी। इससे चित्रकूट जेल की सुरक्षा पर सवाल खड़े हो गए थे। अब जिस तरह विधायक नाहिद हसन को चित्रकूट भेजा। उससे उनके परिवार व समर्थकों को विधायक की सुरक्षा की चिंता सता रही है।
देर रात तक घनघनाते रहे फोन
मंगलवार रात कड़ी सुरक्षा के बीच विधायक को चित्रकूट के लिए रवाना किया। उनकी बहन इकरा हसन ने बताया कि न तो जेल प्रशासन और न ही स्थानीय प्रशासन ने उनके भाई की जेल स्थानांतरण की जानकारी दी। अचानक विधायक को शिफ्ट करने से हर कोई चिंतित है। रात भर विधायक के जेल स्थानांतरण के बारे में उनके समर्थक एक-दूसरे से फोन पर जानकारी लेते रहे।
भेदभाव पूर्ण रवैये का आरोप लगाया
रालोद नेता राजन जावला और अन्य समर्थकों ने ट्वीट कर लिखा कि कैराना लोकसभा सीट से दो बार सांसद रह चुकी तबस्सुम बेगम व कैराना से जनता का मत लेकर विधायक बने नाहिद हसन पर सरकार भेदभावपूर्ण रवैया अपना रही है। नाहिद हसन को बीहड़ के जंगल जेल में भेजना सरकार का गलत निर्णय है। ट्वीट के माध्यम से राज्यपाल से अपील की गई हैं कि विधायक नाहिद हसन को वापस मुजफ्फरनगर शिफ्ट कराया जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *