उत्तर प्रदेश शामली

भाकियू का बिजलीघर पर धरना, एसडीओ, जेई बंधक बनाए

स्टार यूनिवर्स मिडिया न्यूज एजेंसी 

विजीलेंस दर्पण समाचारपत्र संवाददाता

भाकियू का बिजलीघर पर धरना,एसडीओ, जेई बंधक बनाए

 

थानाभवन विधायक ने मौके पर पहुंचकर धरना खत्म कराया

फोटोगढ़ीपुख्ता। क्षेत्र के गांव मालेंडी बिजलीघर पर किसानों ने धरना-प्रदर्शन किया। इस दौरान विद्युत निगम के अधिकारियों पर उत्पीड़न का आरोप लगाया। एसडीओ और जेई को बंधक बनाकर अपने बीच बैठा लिया।

इस दौरान संगठन के प्रेस प्रवक्ता देवराज पहलवान ने कहा कि विद्युत निगम के अधिकारी मनमानी कर रहे हैं। जिसका चाहे उसका कनेक्शन काट देते हैं। बिना नोटिस दिए कनेक्शन काटे जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि अब विद्युत निगम की तानाशाही नहीं चलेगी। उसके बाद किसानों ने एसडीओ अनुराग सक्सेना, जेई सौरभ सक्सेना को बंधक बनाकर  बैठा लिया और उनके समक्ष अपनी मांगे रखी। जिसमें योगेंद्र चेयरमैन ने कहा कि किसानों का बिल 10 हजार से ऊपर होने पर कनेक्शन काटने से एक महीना पहले नोटिस दिया जाए। जिससे वह अपना बिल जमा करा सके।

 

किसान नरेंद्र मालेंडी ने कहा कि किसानों का गन्ना भुगतान शुगर मिलों से कराकर बिजली बिल जमा कर लिया जाए। सभी किसानों के यहां मीटर लगे हैं, अगर मीटर के पास तार कटे मिलते हैं तो विभाग कहता है कि बिजली चोरी हो रही है। किसानों ने कटे तार हटाकर केबिल खिंचवाने की मांग की। उन्होंने कहा कि रात में लाइनमैन किसी किसान के घर की छत पर चढ़ते हैं और न उनका दरवाजा खटखटाया जाता है। कनेक्शन काटने के बाद जोड़ने के लिए 600 चार्ज लिया जाता है, वह न लिया जाए।

वहीं, थानाभवन विधायक अशरफ अली धरना प्रदर्शन पर पहुंचे, उन्होंने किसानों की समस्याएं सुनकर एसडीओ अनुराग सक्सेना व जेई सौरव सक्सेना से वार्ता की और किसानों की मांगों को पूरा कराने का आश्वासन दिलाकर धरना समाप्त कराया। इस मौके पर चौधरी लोकेंद्र, पूर्व प्रधान सौदान सिंह, चौधरी विकास, आदेश चौधरी, उधम सिंह, बिट्टू ताना, रवि कुमार, सत्यवीर मूंछ आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *