उत्तर प्रदेश शामली

आयुष्मान भारत योजना गरीबों के लिए वरदान: सांसद

 

स्टार यूनिवर्स मिडिया न्यूज एजेंसी

विजीलेंस दर्पण समाचारपत्र संवाददाता 

शामली। सांसद प्रदीप चौधरी ने कहा कि आयुष्मान भारत योजना गरीबों के लिए वरदान है। इस योजना के शुरू होने से पहले गरीब परिवारों को इलाज कराना मुश्किल होता था।

कैराना रोड स्थित बैंक्वेट हॉल में आयुष्मान भारत योजना की चतुर्थ वर्षगांठ पर कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस अवसर पर सांसद प्रदीप चौधरी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्म दिवस 17 सितंबर से दो अक्तूबर तक सेवा पखवाड़ा चल रहा है। उन्होंने कहा आयुष्मान भारत योजना लागू होने से पहले गरीब आदमी को इलाज कराना बहुत मुश्किल था। उन्होंने कहा कि आयुष्मान योजना का बड़े स्तर पर लोगों को लाभ मिल रहा है।

पूर्व मंत्री सुरेश राणा ने कहा कि प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री कि यही जिज्ञासा है कि अंतिम पायदान पर खड़े व्यक्ति को योजना का लाभ मिले। आयुष्मान भारत योजना भी इन्हीं में से एक है। सीएमओ संजय अग्रवाल ने बताया कि आयुष्मान भारत योजना में जिले में 63,584 परिवारों के 1,49,617 लाभार्थियों के आयुष्मान कार्ड बनाए जा चुके हैं। कार्यक्रम में पांच लाभार्थियों को आयुष्मान कार्ड वितरित किए। कार्यक्रम मेें डीएम जसजीत कौर, सीडीओ शंभूनाथ तिवारी, एडीएम संतोष कुमार सिंह आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *