उत्तर प्रदेश कैराना शामली

जेसीबी द्वारा कबरें खुर्द–बुर्द लोगों में आक्रोश

 

स्टार यूनिवर्स मीडिया न्यूज़ एजेंसी

विजीलेंस दर्पण समाचारपत्र संवाददाता शामली

 

कैराना। कब्रिस्तान में कई लोगों ने हंगामा-प्रदर्शन कर सभासद पति पर सड़क के लिए जेसीबी चलवाकर कब्रों को खुर्द-बुर्द कराने का आरोप लगाया है। लोगों ने नाराजगी जताते हुए सभासद पति के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।
नगर के खुरगान रोड पर शुक्रवार अलीशेर स्थित कब्रिस्तान में दर्जनों लोगों ने हंगामा-प्रदर्शन किया। उनका आरोप था कि वार्ड सभासद पति ने बृहस्पतिवार रात कब्रिस्तान में जेसीबी चलवा दी। जिसमें करीब 22 कब्र खुर्द-बुर्द करा दीं। ऐसा करके कब्रिस्तान में दफन मुर्दों की बेहुरमती की गई। प्रदर्शनकारियों ने वार्ड नंबर आठ के सभासद पति गय्यूर पर कब्रिस्तान की भूमि पर अवैध प्लाटिंग करने की आशंका जताई।आरोप है कि नगर पालिका की ओर से कब्रिस्तान की भूमि पर जबरन सड़क बनाने के लिए अवैध कब्जा किया जा चुका है। वहीं, पुलिस ने हंगामा कर रहे लोगों से जानकारी लेकर उन्हें शांत किया। वहीं, हाजी शाहद्दीन, नोसीन, सादिक, इरफान आदि ने वार्ड सभासद पति के खिलाफ कोतवाली में तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की।
पालिकाध्यक्ष हाजी अनवर हसन का कहना है कि कब्रिस्तान की कमेटी के कुछ लोगों ने यहां घासफूस की सफाई कराई है। जेसीबी चलने से कुछ कब्र खुर्द-बुर्द हुई हैं। हंगामा करने वाले लोगों और कमेटी के लोगों के बीच बातचीत करा दी है। जिसके बाद मामला शांत हो गया है। वार्ड आठ के सभासद पति गय्यूर का कहना है कि यह कब्रिस्तान किसी एक समाज का नहीं है। गौर गरीबा कब्रिस्तान है। कब्रिस्तान में कोई भी व्यक्ति अपने मुर्दे को दफना सकता है। कब्रिस्तान के रखरखाव के लिए कमेटी बनी हुई है। कमेटी के कुछ लोगों द्वारा सफाई कराई गई थी। उनके ऊपर लगाए आरोप निराधार हैं।

 

One Reply to “जेसीबी द्वारा कबरें खुर्द–बुर्द लोगों में आक्रोश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *