उत्तर प्रदेश कैराना शामली

कार के कुचलने से पीता पुत्री की मौत बस्ती मे मचा कोहराम

स्टार यूनिवर्स मीडिया न्यूज़ एजेंसी

विजीलेंस दर्पण समाचारपत्र संवाददाता शामली

विजीलेंस दर्पण सच दिखाता है छुपाता नही : कॉलोनी की महिलाओं ने लगाया जाम, अधिकारियों के आश्वासन पर पीएम को भेजे गए शव

पुलिस ने कार को कब्जे में लिया, चालक गिरफ्तार

कैराना (शामली)। भूरा रोड पर नाहिद कॉलोनी के पास भिक्षा मांगने वाले दिव्यांग व्यक्ति व उसकी बेटी को अनियंत्रित कार ने कुचल दिया। इसमें दोनों की मौके पर ही मौत हो गई। हादसे से गुस्साए लोगों ने शवों को सड़क पर रखकर जाम लगा दिया। मौके पर एएसपी व एसडीएम समेत अन्य अधिकारियों ने लोगों से वार्ता कर उन्हें कार्रवाई व मुआवजे का आश्वासन देकर जाम खुलवाया। इसके बाद शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया।

2013 के दंगे के बाद मुजफ्फरनगर जनपद के गांव सरवट निवासी रईसुद्दीन अपनी पत्नी तमन्ना उर्फ मीना व पांच बच्चों के साथ झिंझाना रोड पर स्थित नाहिद कॉलोनी में आकर रहने लगा था। कुछ माह पूर्व पैरालिसिस के कारण वह दिव्यांग हो गया था। इसके बाद से वह कॉलोनी के सामने सड़क किनारे बैठकर भिक्षा मांगकर अपने परिवार का पालन-पोषण करता था। सोमवार दोपहर करीब ढाई बजे रईसुद्दीन (35) भिक्षा मांग रहा था। वहां उसकी 11 वर्षीय पुत्री साहिबा खाना खिलाने के लिए पहुंची। इसी दौरान झिंझाना की ओर से आ रही अनियंत्रित कार ने विद्युत पोल में टक्कर मारते हुए दोनों पिता-पुत्री को बुरी तरह से कुचल दिया। जिसमें दोनों की मौके पर ही मौत हो गई।

 

हादसे के बाद कॉलोनी के लोगों में रोष फैल गया। उन्होंने शवों को सड़क पर रखते हुए बुग्गी सड़क पर खड़ी कर जाम लगा दिया। कुछ महिलाएं धरने पर भी बैठ गई। हादसे की सूचना कोतवाली प्रभारी निरीक्षक अनिल कपरवान मौके पर पहुंचे। पुलिस ने जाम खुलवाने का प्रयास किया, लेकिन लोग आरोपी को जेल भेजने और मुआवजा देने की मांग पर अड़ गए। हंगामे की सूचना पर झिंझाना थाने से इंस्पेक्टर पंकज कुमार त्यागी भी पहुंच गए और पीएसी को मौके पर बुलाया गया।

एएसपी ओपी सिंह, एसडीएम शिवप्रकाश यादव व सीओ अमरदीप मौर्य मौके पर पहुंच गए। उन्होंने लोगों से वार्ता की, लेकिन फिर भी लोगों ने शवों को उठने नहीं दिया। पुलिस के समझाने पर करीब एक घंटे बाद जाम को खुलवा दिया। सपा विधायक नाहिद हसन की बहन इकरा हसन मौके पर पहुंच गई। उन्होंने अधिकारियों से वार्ता करने के बाद मुआवजे के आश्वासन पर परिजनों व गुस्साए लोगों को संतुष्ट किया। इसके बाद पुलिस शव पीएम के लिए भेज दिए।

पुलिस पर धक्का-मुक्की करने का आरोप

सपा विधायक नाहिद हसन की बहन इकरा हसन के साथ नाहिद कॉलोनी निवासी महिला रमजाना, युवती रेशमा व नजराना कोतवाली में पहुंची। आरोप लगाया कि हादसे के बाद मौके पर जाम लगाने के दौरान पुलिसकर्मियों ने उनके साथ में धक्का-मुक्की की। पीड़ित पक्ष ने इस संबंध में कोतवाली में तहरीर दी। इकरा हसन ने कोतवाली प्रभारी से वार्ता की। कोतवाली प्रभारी ने कहा कि मौके पर वीडियो बनाई जा रही थी, जांच कराई जाएगी।मृतक के आश्रितों को दस लाख मुआवजे की घोषणा

हादसे से मृतक के परिजनों में कोहराम मच गया। छोटे-छोटे मासूम बच्चों के सिर से पिता का साया उठ गया है। वहीं प्रशासन की ओर से मृतक के आश्रितों को आर्थिक सहायता देने की घोषणा की गई है। एसडीएम शिवप्रकाश यादव ने बताया कि मृतक के आश्रितों को दस लाख रुपये मुआवजे की घोषणा की गई है।

कार व चालक कब्जे में, रिपोर्ट दर्ज

हादसे के बाद पुलिस ने कार को कब्जे में लेने के साथ ही कार चालक को हिरासत में ले लिया। मामले में मृतक की पत्नी मीना की तहरीर पर कार चालक के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *