उत्तर प्रदेश कैराना शामली

कैराना मंदिर चोरी प्रकरण में सीओ का तबादला

स्टार यूनिवर्स मीडिया न्यूज़ एजेंसी

विजिलेंस दर्पण समाचार पत्र संवाददाता शामली

कैराना। करीब 15 दिन पूर्व कस्बे के दो प्राचीन मंदिरों में हुई चोरी की घटनाओं का खुलासा नहीं होने और प्रकरण में सीओ की कार्यप्रणाली पर सवाल उठने के बाद एसपी ने सीओ का तबादला कर दिया है। उनके स्थान पर नवनियुक्त सीओ ने पहुंचकर अपना कार्यभार संभाल लिया।

22 अगस्त को प्राचीन बाला सुंदरी देवी मंदिर में बदमाशों ने धावा बोलकर मंदिर के अंदर रखे लाखों रुपये की कीमत के सोने चांदी के छत्र चोरी कर लिए थे। पुलिस लगातार चोरी के घटना के खुलासे में लगी हुई थी कि उसी दौरान 29 अगस्त को भी दिनदहाड़े करीब 4 बजे बदमाशों ने पास ही स्थित दूसरे प्राचीन बाबा बनखंडी महादेव मंदिर का ताला तोड़कर शिवलिंग के ऊपर लगे शेषनाग को तोड़ दिया था और एक चांदी का छत्र भी चोरी कर लिया था। श्रद्धालुओं और व्यापारियों ने एक सप्ताह में हुई दो चोरी की घटनाओं पर कड़ा एतराज जताया था। इस दौरान श्रद्धालुओं व्यापारियों ने सीओ पर अभद्रता करने के आरोप लगाते हुए मंदिर परिसर में ही पुलिस के खिलाफ नारेबाजी की थी।

वहीं घटना से क्षुब्ध सैकड़ों व्यापारी चौक बाजार में धरना देकर बैठ गए थे। लगातार तीन दिन तक धरना-प्रदर्शन चलता रहा। धरनारत व्यापारियों व श्रद्धालुओं की मांग थी कि सीओ व कोतवाल को तुरंत सस्पेंड किया जाए और प्राचीन मंदिरों में चोरी की घटनाओं का जल्द खुलासा किया जाए। मामले में नाटकीय के ढंग से राजनीति शुरू हो गई। तीसरे दिन धरनारत लोगों ने एडीएम संतोष कुमार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नाम एक मांगपत्र सौंपकर धरना समाप्त कर दिया था। घटना के खुलासे के लिए 3 सितंबर का समय भी दिया था, लेकिन आज तक खुलासा नहीं हो सका। मंगलवार देर रात एसपी अभिषेक झा ने पुलिस क्षेत्राधिकारियों के कार्यक्षेत्र में फेरबदल करने के आदेश जारी कर दिए। जिसमें उनके द्वारा कैराना पुलिस क्षेत्राधिकारी बिजेंद्र सिंह भड़ाना को सीओ यातायात पद पर भेजा गया। वहीं उनके स्थान पर अमरदीप मौर्य को कैराना का नया पुलिस क्षेत्राधिकारी बना दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *