उत्तर प्रदेश शामली

कांधला। कस्बा एलम में किसान के घर से दो गोवंश (बैल) चोरी करने के बाद एलम रेलवे स्टेशन के पास ले जाकर (बैल)की हत्या बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने पशुओं की हत्या करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर हंगामा

कांधला। कस्बा एलम में किसान के घर से दो गोवंश (बैल) चोरी करने के बाद एलम रेलवे स्टेशन के पास ले जाकर हत्या कर दी गई। विहिप और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने पशुओं की हत्या करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर हंगामा किया। सीओ कैराना और एलम चौकी इंचार्ज ने मौके पर पहुंचकर लोगों के गुस्से को शांत किया। पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

कस्बा एलम निवासी किसान बाबूराम और बिजेंद्र शुक्रवार की रात अपने-अपने घर में सो रहे थे। इसी बीच बदमाशों ने इनके घर के आंगन में बंधे दो बैल चोरी कर लिए और मिनी ट्रक में लादकर फरार हो गए। इसी दौरान किसान बाबूराम और बिजेंद्र की नींद टूट गई। बैल चोरी होने पर शोर मचा दिया। इसके चलते सैकड़ों लोग मौके पर जमा हो गए। ग्रामीणों ने मामले की सूचना पुलिस को दी।

कुछ देर बाद ग्रामीणों को सूचना मिली कि एलम रेलवे स्टेशन की ओर एक मिनी ट्रक के टायर के निशान देखे गए हैं। ग्रामीण एलम रेलवे स्टेशन के पास पहुंचे। आरोप है कि वह कुछ लोग पशु कटान कर रहे थे, जो लोगों को आते देखकर मौके से फरार हो गए।

 

उधर, गोवंश की हत्या की सूचना पर विश्व हिंदू परिषद के जिलाध्यक्ष डॉक्टर सुभाष मलिक अन्य कार्यकर्ता तथा बजरंग दल के कार्यकर्ता भी वहां पर पहुंच गए। इन लोगों ने एलम चौकी इंचार्ज और सीओ कैराना के सामने हंगामा कर आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की। पुलिस द्वारा कार्रवाई किए जाने का आश्वासन देने पर मामला शांत हुआ। इसके बाद मौके पर मिले पशु अवशेषों को गड्ढा खोदकर दबा दिया तथा परीक्षण के लिए मांस का सैंपल ले लिया गया।

किसान बाबूराम की तहरीर पर कांधला थाना पुलिस ने अज्ञात में आरोपियों के खिलाफ गोवंश चोरी करने और गोवध निवारण अधिनियम के तहत रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। सीओ भूषण वर्मा का कहना है कि मामले की जांच कराई जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *