उत्तर प्रदेश कैराना शामली

यूपी से नशा तस्करी करने का पर्दाफाश

विजीलेंस दर्पण समाचारपत्र ब्योरो :-करनाल। उत्तर प्रदेश से नशीली दवाइयां सप्लाई करने के धंधे का पुलिस ने पर्दाफाश किया है। शुक्रवार को शामली जिले के कैराना कस्बे से करनाल के पुराने बस अड्डे के समीप नशीली दवाइयां सप्लाई करने पहुंचे एक आरोपी को धर दबोचा। उसके पास से करीब 58 हजार 640 गोलियां व 6720 कैप्शूल बरामद किए हैं।

हरियाणा स्टेट नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो की करनाल टीम ने 24 जुलाई को शांति नगर गली नंबर तीन निवासी दीपक उर्फ दीपू को 24 जुलाई को गिरफ्तार कर नशीली दवाइयां बरामद की थी। उसके बाद सूचना थी कि वह नशीली दवाइयां बेचने का धंधा करता है। उससे पूछताछ के आधार पर पुलिस ने इनके पूरे नेटवर्क तक पहुंचने के लिए गहन पड़ताल की। संलिप्तता पाए जाने पर शांति नगर की गली नंबर तीन में किराए पर रह रहे पानीपत जिले के सनौली गांव निवासी अमित को गिरफ्तार किया गया। तीसरे आरोपी शिव कॉलोनी गली नंबर छह निवासी सागर को भी काबू किया गया।

इन आरोपियों से की गई पूछताछ के बाद पुलिस जांच करते-करते उत्तर प्रदेश के शामली जिले के कैराना कस्बा के अफगानान मोहल्ला निवासी दीपक गुजराल व कन्हैया सैनी की तलाश में जा रही थी। रास्ते में संत निरंकारी भवन चौक रेलवे रोड पर पुलिस टीम पहुंची तो इसी दौरान अमित कुमार ने बता दिया कि दो-तीन दिन पूर्व उसने फोन पर दीपक गुजराल को दो प्रकार की 2400 नशीली गोलियां बिना बिल के मंगवाने का ऑर्डर दिया है। आरोपी दीपक ने उसे बताया था कि 29 जुलाई को कन्हैया सैनी करनाल में सुबह नशीली दवाइयां सप्लाई करने आएगा। उसी दौरान वह उनका ऑर्डर भी पूरा करेगा। कन्हैया सैनी ने पुराने बस अड्डे के पीछे चाय की दुकान पर मिलना तय किया है।

पुलिस उसी वक्त बस अड्डे के समीप संभावित जगह पर पहुंची और कन्हैया सैनी को धर दबोचा। आरोपी के खिलाफ थाना शहर में एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है। जांच अधिकारी चंदेश्वर के अनुसार आरोपी को अदालत में पेश कर रिमांड हासिल किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *