उत्तर प्रदेश शामली

बारिश ने खोली सफाई व्यवस्था की पोल प्रशासन के सिस्टम हुवे फेल

बारिश ने खोली सफाई व्यवस्था की पोल प्रशासन के सिस्टम हुवे फेल

संवादाता सादिक सिद्दीक़ी

जनपद शामली के कांधला मे बारिश होने से आधा शहर फिर पानी-पानी हो गया। सुबह हुई बारिश से अधिकांश स्थानों पर नाला चोक होने से जलभराव की समस्या बनी रही। वहीं, बारिश होने के बाद कुछ स्थान ताल तलैया बने नजर आए।
नालों की उचित साफ-सफाई न होने और नाला निर्माण का कार्य पूर्ण न होने से नगरवासियों को बारिश के दौरान परेशानियों से जूझना पड़ रहा है। पालिका नालों और नालियों की साफ-सफाई पर प्रतिमाह लाखों रुपये खर्च कर रही है। वहीं, । इसके बावजूद जरा सी बारिश में नाला चोक होने की समस्या बन जाती है और गली-मोहल्लों से लेकर सड़कों तक जलभराव हो जाता है। पूर्व में हुई बारिश के बाद जलभराव की समस्या बन जाने पर भी पालिका अफसर कोई ठोस कदम नहीं उठा रहे हैं। इससे लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है

कांधला में हुई घनघोर वर्षा के कारण कांधला में आयी बाढ़

दरअसल आपको बता दें कि पूरा मामला उत्तर प्रदेश के जनपद शामली कै कस्बा कांधला थाना क्षेत्र का है। जहां पर कांधला में भी घनघोर वर्षा के कारण नगर पालिका परिषद के एरिया में जगह-जगह बाढ़ आ गई है। मानो ऐसा प्रतीत हो रहा है। जैसे वर्षा का पानी नहीं जगह जगह शहर बाढ़ के पानी में डूब चुका हो, लेकिन इस और नगर पालिका परिषद के अधिकारियों पर अधिशासी अधिकारी का कोई ध्यान नहीं है। और असली बात तो तभी सामने आई जब विद्यालय को जाने वाले बच्चे मजबुर गंदे पानी से होकर गुजरने को मजबूर हैं। लेकिन कांधला देहात में प्रधान के कार्यों की सराहना करने वाले लोगों की जगह-जगह पर आंखें तो आज खुली है। जिन्होंने खुद अपनी खुली आंखों से यह मंजर देखा है। की गलियों में छोटे-छोटे बच्चे जैसे कि तालाब में मछलियां पकड़ रहे हो लेकिन इस और अभी तक ग्राम प्रधान का कोई ध्यान नहीं पढ़ पाया।
जनता ने उठाया सवाल? समझ नहीं आ पा रहा या तो प्रधान को दिखाई नहीं देता या फिर प्रधान यह कार्य कराने को तैयार नहीं है?
यदि प्रधान ये कार्य करवाने को तैयार नहीं है तो हमारे जिले का प्रशासन क्या कर रहा है?
अपनी कुर्सियों पर बैठकर क्या पूरे दिन डोलता ही रहता है या फिर ऐसे सरकारी योजनाओं का पैसा चटकारने वाले कार्यकर्ताओं पर कार्यवाही करेगा या नहीं?
जनता के बीच से अगली खबर आने तक बने रहिए खबरों के साथ…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *