उत्तर प्रदेश शामली

चौसाना के ग्रामीणों ने हरियाणा की सीआईए टीम को घेरा ,आरोपी को छुड़ाकर सीआईए टीम के खिलाफ चौकी पर हंगाम

विजीलेंस दर्पण समाचारपत्र संवादाता :

चौसाना (शामली)। कस्बे के मुख्य बाजार स्थित एक मेडिकल स्टोर पर हरियाणा सीआईए टीम ने नशीली गोली बेचने का आरोप लगाते हुए संचालक को हिरासत में लिया, जिसके बाद आसपास के लोगों ने सीआईए टीम का विरोध करते हुए घेर लिया और हिरासत में लिए गए मेडिकल स्टोर मालिक को छुड़ा लिया। सूचना पर स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंची और सीआईए टीम व मेडिकल संचालक को चौकी ले आई। सोमवार देर रात तक ग्रामीण सीआईए टीम के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर अड़े रहे।

चौसाना के मुख्य बाजार में मदरसे के निकट एक मेडिकल स्टोर पर हरियाणा की सीआईए टीम ने नशीली गोली बेचने का आरोप लगाते हुए छापा मारा। मेडिकल स्टोर संचालक ने कार्रवाई का विरोध किया और कहा साबित करने की बात कही। सीआईए टीम ने मेडिकल स्टोर संचालक को हिरासत में ले लिया। जिसके बाद आसपास के दुकानदारों ने विरोध किया और घेराव करते हुए मेडिकल स्टोर संचालक को छुड़ा लिया। वहीं मामला बढ़ता देख स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंची और सीआईए टीम व मेडिकल स्टोर संचालक को चौकी लाया गया। बाद में ग्रामीण भी चौकी पहुंचकर हंगामा कर सीआईए टीम पर लूट व मानहानि का मुकदमा दर्ज करने की मांग पर अड़ गए। मामला बढ़ता देख पुलिस ने ग्रामीणों को उच्च अधिकारियों से बात कर कार्रवाई करने का आश्वासन देकर उन्हें शांत किया। सोमवार देर रात दोनों पक्षों को समझाकर पुलिस ने भेज दिया। स्थानीय पुलिस का कहना है कि हरियाणा की सीआईए टीम ने कार्रवाई से पहले सूचना नहीं दी थी। इस मामले में क्या किया जा सकता है, इस पर उच्च अधिकारियों से सलाह ली जा रही है।पहले भी इस तरह की कार्रवाई का ग्रामीण कर चुके हैं विरोध

चौसाना। यमुना खादर क्षेत्र में यह पहला मौका नहीं है जब ग्रामीणों ने इस तरह की कार्रवाई और किसी भी व्यक्ति को हिरासत में लेने के मामले में हरियाणा की सीआईए का विरोध करते हुए घेराव किया। लंबे समय से सीआईए टीम पर तरह-तरह के आरोप लगते आए हैं। हर बार मजबूर होकर ग्रामीणों को सीआईए का घेराव करना पड़ता है। कुछ लोग बताते हैं कि एक समय था जब हरियाणा की सीआईए टीम साइकिल चोरी में लोगों को जबरन उठाती थी। अब नशीले पदार्थों के मामले में लोगों को तंग करने लगी। वर्ष 2014 में हरियाणा की सीआईए टीम को भड़ी क्षेत्र में बंधक बना लिया गया था। जिसके बाद तत्कालीन एसएचओ बीपी सिंह यादव ने मौके पर जाकर हालात को काबू में किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *