उत्तर प्रदेश शामली

क़ब्रिस्तान के पास लगा हैंड पंप बना शोपीस,काफी बार शिकायत के बाद भी कार्रवाई नहीं हुई


क़ब्रिस्तान के पास लगा हैंड पंप बना शोपीस,काफी बार शिकायत के बाद भी कार्रवाई नहीं हुई


     संवादाता सादिक सिद्दीक़ी

कांधला भीषण गर्मी में पेयजल समस्या गहराती जा रही है। हैंडपंप खराब होने से लोगों के सामने पीने के पानी की किल्लत बढ़ती जा रही है। जिसके चलते मोहल्ले वासी को पीने के पानी के लिए भटकना पड़ रहा है। मोहल्ले कैसे फैसल अहमद का कहना है कि इस हैंडपंप को खराब हुए कई माह बीत गए काफ़ी बार शिकायत भी की लेकिन जल निगम व नगरपालिका के अधिकारियों ने खराब पड़े हैंडपंप को रीबोर करवाने की जहमत नहीं उठाई है। उनको काफी दूर जाकर पानी लाना पड़ता है। गर्मियों का दौर चल रहा है जिसके चलते यह समस्या और विकराल हो गई है।

दरअसल कांधला कस्बे कैसे मोहल्ला मौलानान स्थित

बड़े क़ब्रिस्तान के पास कई माह से सरकारी हैंडपंप खराब पड़ा हुआ है,राहगीर व मय्यत में आने वाले लोग पानी के लिए तरस रहे हैं।सड़ी गर्मी में राहगीरों व किसानों को प्यास बुझाने के लिए भटकना पड़ रहा है।लोगों ने सरकारी हैंडपंप सही कराने की प्रशासन से मांग की है।बताते चले नगर के बड़े क़ब्रिस्तान के पास जंगल में लगा सरकारी हैंडपंप काफ़ी माह से खराब पड़ा हुआ है।जनाज़े में सुपुर्द ए ख़ाक करने के बाद शामिल होने वाले लोग खराब हैडपंप के कारण अपने हाथ पैर धोने के लिए उधर इधर भटकते हैं।

शोपीस बने हंडपंप के कारण वहाँ से निकलने व दर्जनों खेतों पर काम करने वाले किसान पानी की किल्लत से प्यास तक नही बुझा पा रहे हैं।लगातार पालिका अधिकारियों व कर्मचारियों से शिकायत करने के बावजूद हैंडपंप की स्थिति में सुधार नहीं हुआ है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *