पंजाब

Bhagwant Mann Wedding Pics: शादी के बाद मान ने लिया मां का आशीर्वाद, गुरप्रीत के हुए भगवंत- देखें तस्वीरें

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने गुरुवार को एक निजी समारोह में दूसरी शादी कर ली है. 48 साल के मान ने हरियाणा के कुरुक्षेत्र के पेहोवा की रहने वाली डॉ. गुरप्रीत कौर से विवाह किया है.                                                     

मान की यह दूसरी शादी है. वह अपनी पहली पत्नी से 2015 में अलग हो गए थे. पहली शादी से मान के दो बच्चे सीरत कौर (21) और दिलशान (17) हैं. मुख्यमंत्री के आवास पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं.

पार्टी के अनुसार, मान की मां और बहन सहित परिवार के सदस्य और कुछ ही मेहमान विवाह में शामिल हुए हैं. यह विवाह सिख रीति-रिवाजों से संपन्न हुआ है. दिल्ली के मुख्यमंत्री और ‘आप’ के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल और सांसद राघव चड्ढा ने इस शादी में शिरकत की है.
आप सांसद राघव चड्ढा ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘मुख्यमंत्री भगवंत मान के जीवन का एक नया अध्याय आज से शुरू होने जा रहा है. मैं मान साहब के परिवार, उनकी मां और बहन को बधाई और शुभकामनाएं देता हूं. यह एक छोटा कार्यक्रम होगा. केवल परिवार के सदस्य इसमें शिरकत करेंगे.’
राघव चड्ढा ने कहा, ‘हम खुश हैं कि काफी समय बाद मान साहब के परिवार में खुशियां लौटी हैं. एक बार फिर उनका परिवार बसते देखना, उनकी मां का सपना था. आज, वह सपना पूरा होने जा रहा है.’

30 साल की गुरप्रीत कौर ने शादी से पहले ट्विटर पर अपनी एक तस्वीर साझा की और लिखा, ‘दिन शगना दा चढ़ेया… (शादी का दिन आ गया है).’ उन्होंने आम आदमी पार्टी (आप) के नेताओं का बधाई संदेशों के लिए शुक्रिया भी अदा किया.

गुरप्रीत कौर ने 2018 में हरियाणा के एक निजी विश्वविद्यालय से एमीबीबीएस की पढ़ाई पूरी की थी. उनकी दो बड़ी बहनें हैं, जो विदेश में रहती हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *