उत्तर प्रदेश शामली

अग्नीपथ योजना भारत सरकार की महत्वाकांक्षी योजना -डीएम

शामली। जिलाधिकारी जसजीत कौर ने सरकार की अग्निपथ योजना को लेकर जनपद के भूतपूर्व सैनिकों के साथ बैठक की। जिलाधिकारी ने भूतपूर्व सैनिकों से कहा कि।

शामली। जिलाधिकारी जसजीत कौर ने सरकार की अग्निपथ योजना को लेकर जनपद के भूतपूर्व सैनिकों के साथ बैठक की। जिलाधिकारी ने भूतपूर्व सैनिकों से कहा कि अग्निपथ योजना सरकार की महत्वाकांक्षी योजना है। इसमें सशस्त्र बल फोर्स में जाने का और 4 साल बाद स्थायीकरण होने के अच्छे अवसर हैं। जो अग्निवीर सेना में 4 साल के बाद लगातार नहीं रह पाएगा उनको पैरामिलेट्री फोर्स व पुलिस फोर्स में वरीयता दी जाएगी और अलग-अलग योजनाओं में आसान लोन मिलेगा।

उन्होंने कहा कि योजना की जानकारी के अभाव में कुछ स्वार्थी लोगों की वजह से प्रदेश के कुछ जनपदों में हिंसक घटनाएं देखने को मिली है। प्रशासन नहीं चाहता कि किसी बच्चे पर पुलिस ‎कार्रवाई हो। इसलिए आप अपने माध्यम से ज्यादा से ज्यादा युवाओं को सरकार की योजना को लेकर जागरूक करें। साथ ही उनको यह समझाये कि देश प्रेम की भावना रखें और नकारात्मक सोच के बजाय सकारात्मक सोच रखें। यदि किसी भी प्रकार की घटना सामने आती है तो सख्त कार्रवाई की जाएगी। अपर जिलाधिकारी संतोष कुमार सिंह व एडिशनल एसपी ओपी सिंह द्वारा योजना को लेकर भूतपूर्व सैनिक को जानकारी दी गई। भूतपूर्व सैनिकों ने योजना का स्वागत किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *