उत्तर प्रदेश शामली

जिलेभर में शांतिपूर्ण तरीके से जुमे की नमाज अदा की गई

शुक्रवार को जिलेभर में जुमे की नमाज को शांतिपूर्ण तरीके से अदा की गई । इस दौरान जिला मुख्यालय से लेकर देहात क्षेत्रों में पुलिस प्रशासनिक अधिकारी पूरी तरह से मुस्तैद रहे। मस्जिदों में नमाजियों में देश में अमन-चैनी की दुआएं मांगी।

नमाज शांतिपूर्वक संपन्न होने पर पुलिस प्रशासन ने भी राहत की सांस ली। कई जगहों पर ड्रोन कैमरे का भी प्रयोग किया गया। उधर जनपद के नोडल अधिकारी नियुक्त किए गए आईजी अमित चंद्रा ने कैराना में डेरा डाले रहे जबकि डीएम व एसएसपी भी लगातार भ्रमणशील रहे।

पिछले शुक्रवार को मोहम्मद साहब पर की गई अशोभनीय टिप्पणी को लेकर आसपास सहारनपुर सहित कई जिलों में हिंसक घटनाएं घटित हुई थी। इसी के मद्देनजर शामली में भी पुलिस प्रशासन पूरी तरह से मुस्तैद दिखाई दिया। सिविल पुलिस के साथ पीएसी व अर्धसैनिक बलों को लेकर मिश्रित आबादी वाले इलाकों में फ्लैग मार्च भी निकाला गया। शुक्रवार को शहर की विभिन्न मस्जिदों व मदरसे के बाहर पुलिस बल तैनात करते हुए जुमे की नमाज पढ़ने आये लोगों से शांति व्यवस्था कायम करने की अपील की गई। मुस्लिम मौहल्लों में फ्लैग मार्च भी निकाला गया। कैराना में जुमे की नमाज को लेकर हाई अलर्ट रहा। कैराना की संवेदनशीलता के मद्देनजर जनपद के नोडल ऑफिसर नियुक्त किये गए आईजी अमित चंद्रा कैराना में डेरा डाले रखा और जुमे की नमाज होने तक मस्जिदों के बाहर नजर रखी गई। इसके अलावा कांधला, झिंझाना, गढीपुख्ता, बाबरी, थानाभवन, जलालाबाद, बनत सहित जिलेभर में जुमे की नमाज शांतिपूर्ण तरीके से अदा कराई गई। कस्बा जलालाबाद में डीएम जसजीत कौर, एसएसपी सुकीर्ति माधव, एडीएम संतोष कुमार सिंह, एएसपी ओपी सिंह ने पुलिस फोर्स को साथ लेकर मुख्य चौराहों व स्थानों पर पैदल मार्च भी किया।

कम संख्या में पहुंचे नमाजी

इनसेट:

शामली। गत शुक्रवार को आसपास जनपदों में जुमे की नमाज के बाद हुई हिंसक घटनाओं को लेकर पुलिस प्रशासन पूरी तरह से मुस्तैद रहा। और लगातार मुस्लिम मौहल्लों में फ्लेगमार्च निकाले जाने से लोग कम संख्या में ही मस्जिदों में नमाज अदा करने के लिए पहुंचे। शहर की मस्जिदों में देहात क्षेत्रों से जुमे की नमाज अदा करने आने वाले लोग नदारद रहे। जुमे की नमाज को लेकर मस्जिदों में जहां भारी संख्या देखी जाती थी वही पूर्व की भांति इस बार नमाजियों की संख्या कम रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *