उत्तर प्रदेश

सीएम योगी आदित्यनाथ जी का बड़ा ऐलान और सख्त आदेश। कोई भी व्यक्ति अपना वहान सड़क के किनारे खड़ा ना करें नहीं तो होगी कार्रवाई और भी कई सख्त आदेश।

सीएम योगी आदित्यनाथ ।सड़क के किनारे कोई वाहन खड़ा ना करे।
सीएम। सड़क स्टंट करने की जगह नहीं है।
सीएम योगी। हर एक माफिया की कमर तोड़ डालिए।
सीएम ।अवैध स्टैंड हम हर हाल में हटा देंगे।
सीएम योगी। किसी भी सड़क पर वह हाईवे हो ,स्टेट हाईवे हो ,एक्सप्रेसवे हो ,जिला मार्ग हो ,नगरिया चौराहा हो, या कोई भी अन्य स्थल हो, अवैध बस स्टैंड टैक्सी ,स्टैंड थ्री व्हीलर, स्टैंड रिक्शा ,स्टैंड या कोई भी इस प्रकार की अवैध गतिविधियां नहीं चलनी चाहिए ।
अगले 24 घंटे के अंदर अवैध स्टैंड तो हम हर हाल में हटा देंगे।माफिया प्रवृत्ति के किसी भी व्यक्ति को किसी भी ठेका पट्टे के साथ मत जुड़ने दीजिए, एक भी माफिया जुड़ेगा उसका पूरा गैंग फिर वहां पर अनैतिक और अवैध गतिविधियों का अड्डा बना देगा ,हर एक माफिया की कमर तोड़ डालिए है।
सीएम योगी आदित्यनाथ जी।कोई अवैध गतिविधि उसको मत संचालित करने दीजिए। उसकी आर्थिक स्थिति अगर मजबूत होगी तो आप का जीना हराम कर देगा।
उसके आर्थिक गतिविधि को पूरी तरह से रोक देना है।और यह जितने भी अवैध स्टैंड चल रहे हैं ,डग्गामार बसें चल रही है ।
ओवरलोडिंग का कार्य चल रहा है। इसमें माफिया समूह अभी भी हावी है। इस को रोकना हर एक हाल में रोकना होगा।
सीएम योगी आदित्यनाथ । कई कई किलोमीटर तक हम देखते हैं ट्रक खड़े हैं हाईवे के किनारे क्यों खड़े हैं। बहुत बार दुर्घटना के कारण भी बनते हैं ये: एक्सीडेंट के कारण भी बनते हैं। सड़क के किनारे कोई वाहन खड़ा नहीं होगा ।
सीएम ।निमित्त पेट्रोलिंग करना उनके लिए पार्किंग की जगह उपलब्ध कराइए या अन्यथा वह सड़क पर चलता रहे।
सीएम। ढाबा पर भी अगर पार्किंग के लिए जगह नहीं है तो इस प्रकार के अवैध ढाबे को भी आप सड़क के किनारे से हटाएंगे।
सीएम। ओवरलोडिंग को रोकने की कार्रवाई करें जहां ओवर लोडिंग हो रही है उसी केंद्र पर रोकना है ऐसा नहीं कि आप सड़क पर लेकर आ रहे हैं ,और सड़क पर लेकर आने के बाद फिर सड़क पर अवैध रूप से जाम लग रहा है, लंबा जाम में लोगों को फसना पड़ रहा है, अगर 5 टन की क्षमता है तो उसमें 15 टन नहीं जाएगा या 10 टन नहीं जाएगा ,सड़के खराब होती है।

और फिर उसके बाद जहां मर्जी आती है अपना ट्रक और अपना वाहन खड़ा करके शेष अन्य लोगों के आने जाने को भी बुरी तरह बाधित करते हैं।

सीएम। ओवरब्रिज या फ्लावइर के ऊपर जो स्टंट होते हैं। जो युवा स्टंट कर रहे हैं, अपनी बाइक से हर हाल में इस को रोकना अगर बाइक से चल रहे हैं, तो हेलमेट अनिवार्य करने की आवश्यकता है बताने की आवश्यकता 1 सप्ताह भर इसका कार्यक्रम चलाइए पहले जागरूक करे।
सीएम योगी आदित्यनाथ। आरटीओ के कार्यालय दलालों से मुक्त करो ,जो वह ड्राइविंग लाइसेंस देते हैं हम ऑनलाइन तो दे लेकिन इस बात को सुनिश्चित करें कि ट्रैक पर भी उनको हम एक बार देखें कि वह योग्य है कि नहीं है, कि हम उसे ड्राइविंग लाइसेंस दे सके,अन्यथा खैरात के भाव बाटना बंद करिए।

आरटीओ के कार्यालय दलालों से मुक्त करिए। किसी भी प्रकार की दलाली की गतिविधि वहा ना चले।
सीएम। स्पीड ब्रेकर बनते हैं सड़कों पर कमरतोड़ ना बनाएं एक टेबल टॉप स्पीड ब्रेकर्स बनाए, अगर कोई बीमार व्यक्ति उसको भी परेशानी नहीं होगी,लेकिन साथ साथ हम अगर मार्किंग करते हैं, वहां पर तो अपने आप गती सीमित हो जाएंगे, लेकिन जब हम कमरतोड़ बनाते हैं।तो कोई बीमार व्यक्ति जा रहा है, उसके लिए बड़ा या कोई बच्चा है ,कोई गर्भवती महिला है, उसके लिए खतरनाक हो सकता है ,कहीं भी हमें कमरतोडू स्पीड ब्रेकर नहीं दिखने चाहिए। इनको हटा दिए जितनी जल्दी हो सकता है हटाइए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *