उत्तर प्रदेश

गोरखपुर, 15 मई: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को 144 करोड़ रुपए की 100 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया।

गोरखपुर, 15 मई: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को 144 करोड़ रुपए की 100 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया।  मुख्यमंत्री का यह कार्यक्रम गोरखपुर में दिग्विजय नाथ पार्क में आयोजित हुआ।

लोकार्पण और शिलान्यास के दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ ने मंच लोगों को संबोधित करते हुए कहा, ‘व्यक्ति को समय से न्याय ना मिल पाए तो मुझे लगता है कि उस विकास के उतने मायने नहीं रहते हैं।’

सीएम योगी आदित्यनाथ ने रविवार की सुबह तकरीबन 11 बजे कार्यक्रम स्थल दिग्विजय नाथ पार्क पहुंचे। यहां मुख्यमंत्री ने सबसे पहले महंत दिग्विजयनाथ की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित की। इसके बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने आज सड़क, संपर्क मार्ग, बाढ़ सुरक्षा एवं शिक्षा आदि की 144 करोड़ रुपए की 100 विकास परियोजनाओ का लोकार्पण और शिलान्यास किया। इस दौरान उन्होंने विकास योजनाओं को जल्द से जल्द पूरा कराने के निर्देश भी संबंधित अधिकारियों को दिए।

सीएम योगी ने पांच टीबी रोगियों के स्वजन को पोषण किट, भूसा दान करने वालों की प्रशस्ति पत्र दिया। सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस दौरान कार्यक्रम में आई जनता को संबोधित करते हुए कहा, ‘अगर हम विकास कार्यों की लंबी चौड़ी बात करें और सुरक्षा की गारंटी ना दे और व्यक्ति को समय से न्याय ना मिल पाए तो मुझे लगता है कि उस विकास के उतने मायने नहीं रहते हैं।

उन्होंने मंच से जनता को संबोधित करते हुए कहा कि अगर कोई प्रशासनिक अधिकारी नियमित रूप से 1 घंटा जनता की समस्या के निस्तारण के लिए बैठ जाए तो मुझे लगता है कि हम समाज की तमाम विवाद खत्म कर सकते हैं। सबकी सुनवाई हो, सबको न्याय मिले, हर व्यक्ति सुरक्षित महसूस करे, ये किसी भी सरकार का ध्येय होता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *