उत्तर प्रदेश सहारनपुर

नागरिक सुरक्षा ने घंटाघर चोक पर किया रोज़ा इफ्तार कार्यक्रम।

 

 

नागरिक सुरक्षा कौर ने सभी धर्मो के लोगो के साथ नगर आयुक्त व एसपी सिटी के नेतृत्व में निकाला शान्ति मार्च

नगरआयुक्त और एसपी सिटी ने सभी से शान्ति से ईद मनाने कि अपील की
हमारे

          सहारनपुुर:- सांप्रदायिक सौहार्द की श्रंखला में एक और कड़ी जोड़ दी नागरिक सुरक्षा कोर ने। नागरिक सुरक्षा कोर के तत्वाधान में आयोजित रोजा इफ्तारी में उन लोगों की इफ्तारी कराई गई जो अपने काम की व्यवस्था के चलते या अन्य किसी मजबूरी के चलते घर इफ्तारी के समय नहीं पहुच पाते। इस इफ्तारी में हिंदू मुस्लिम और सिख सभी धर्मों के लोग एक साथ दिखे वही इसके पश्चात इन सभी धर्म व वर्गों के लोगों के साथ अधिकारियों के साथ नगर का भ्रमण किया और संदेश दिया कि हम सब एक हैं।

          आपसी भाईचारा व धार्मिक सौहार्द के लिए नागरिक सुरक्षा द्वारा नोवेल्टी मार्केट घंटाघर पर रोज़ेदार राहगीरों व गरीब लोगों के लिए रोज़ा इफ्तार का आयोजन किया गया, मुख्य रूप से रोज़ा रखकर मेहनत मज़दूरी करने वाले व दूर दूर से शहर में खरीदारी करने आने वाले रोज़ेदारों के लिए ये कार्यक्रम रखा गया। सड़क पर रोज़ा इफ्तार होने से सैकड़ो रोज़ेदारों ने साथ मे रोज़ा इफ्तार किया।

          जिसमे मुख्य रूप से नगरायुक्त ज्ञानेन्द्र सिंह, एस पी सिटी राजेश कुमार, चीफ वार्डन राजेश कुमार जैन, जामा मस्जिद के प्रबंधक मौलवी फरीद, मज़ाहिर उलूम से मौलाना साजिद, डिप्टी चीफ़ मौहम्मद आलम, स्टाफ आफिसर टू चीफ मौहम्मद यूनुस, दलजीत सिंह कोचर के साथ नागरिक सुरक्षा के वार्डनों ने शिरकत की ओर शहर में अमन भाईचारा व राष्ट्रीय एकता व दृढ़ता देश और शहर के लिए अमन चैन की दुआय की।

           नगरायुक्त ने कहा कि इस तरह के कार्यकर्मो से आपसी प्यार मोहब्बत बढ़ती है व गरीबो की सेवा का मौका मिलता है।

           एस पी सिटी ने कहा कि नागरिक सुरक्षा ने इस नेक काम को करके सभी को पूण्य कमाने का सुअवसर दिया है। शहर में अमन शांति रहे और सभी आपस मे मिलकर एक दूसरों के धर्मो का सम्मान करें। आने वाले त्योहार ईद पर सभी को मिल जुलकर इस त्योहार को मनाना चाहिए।

चीफ वार्डन राजेश कुमार ने भी आये सभी मेहमानों का शुक्रिया करते हुए कहा कि नागरिक सुरक्षा सदैव देश सेवा के कार्यो में तत्पर रहता है। इसी कड़ी में आज शहर की अमन शांति व भाईचारा कायम रखने के लिए व गरीबो को रोज़ा इफ्तार कराने के मकसद से ये कार्यक्रम रखा गया है।

मौलवी फरीद, डिप्टी चीफ मोहम्मद आलम व मोहम्मद यूनुस ने बताया कि इफ्तार कार्यक्रम मानव सेवा व समाज मे आपसी भाईचारा के मकसद से ये इफ्तार प्रोग्राम रखा गया था ।

          इफ्तार में मुख्य रूप से शाहिद ज़ुबैरी, स0 एम पी सिंह चावला, स0 गुरजीत मल्होत्रा, स0 रूपिंदर बजाज, प0 गगन शर्मा, राजीव फुटेला, नवनीत अरोरा, स0 जगजीवन राठौर, अरुण सूरी, राजेन्द्र, दीपक सिंह, दीपक गुप्ता, सहीराम, आदिल खान, अर्चना, नीना शर्मा, शहज़ाद फसीउज़्ज़मा, नसीब , सरफ़राज़ खान, वसीम अखतर, दीपक राय, संतोष आनंद मौजूद रहे।

          रोज़ा इफ्तार के बाद नगरायुक्त व एस पी सिटी ने सभी वार्डनों के साथ मिलकर चोक घंटाघर से लेकर नेहरू मार्केट तक शांति मार्च निकाला जिसका लोगो मे एक अच्छा संदेश गया ओर लोगो ने आगे आकर सभी का स्वागत किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *