राष्ट्रीय

बिहार में होगा एक और शानदार हाईवे का निर्माण, केंद्र सरकार ने दी मंजूरी जानिए क्या होगा रूट

 

          बिहार न्यूज़:- केंद्र सरकार और राज्य सरकार मिलकर बिहार में रोड की स्थिति को और बेहतर करने के लिए अभी ब्रिज रोड सहित कई बड़ी-बड़ी परियोजना पर काम कर रही है। इसी बीच अब एक बार फिर से बिहार को केंद्र सरकार की तरफ से एक और एनएच का सौगात मिला है। बताया जाए कि सड़क निर्माण क्षेत्र में बिहार के लिए एक और अच्छी खबर है। सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी के द्वारा बिहार को एक और एनएच के निर्माण की मंजूरी दे दी है।

आपको बता दूं कि केंद्र सरकार ने जिन एनएच बनाने की मंजूरी दी है, इसमें बिहार का शाहाबाद इलाके में स एनएच का निर्माण किया जाएगा। केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय ने इन्हें 379A के निर्माण की मंजूरी दी है। इसके अलावा 45 किलोमीटर लंबा मोहनिया से चौसा के बीच सड़क का भी निर्माण का रास्ता साफ हो गया है। दरअसल आपको बता दूं कि इन सभी प्रयोजना की जानकारी बिहार के पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन ने दी है।

वही इन एनएच के रूट पर अगर नजर डालें तो इस एनएच का रूट एनएच दो और एनएच 30 के मोहनिया के पास जंक्शन से निकलेगा इसके शुरू में लगभग 3 किलोमीटर मोहनिया बाईपास का निर्माण होगा। इसके बाद मोहनिया से रामगढ़ से चौसा सड़क का निर्माण होगा उधर बिहार के पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन ने यह जानकारी देते हुए बताया है, कि बक्सर मोहनिया से चौसा मार्ग का चौसा से बक्सर रोड फोरलेन बनेगा, तस्वीर काल्पनिक।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *