उत्तर प्रदेश सहारनपुर

नगर निगम के अधिकारियों की बैठक को संबोधित करते नगरायुक्त ज्ञानेन्द्र सिंह

कैमरामैन:- शहज़ादी
निगम देगा हर घर को निशुल्क पानी कनेक्शन
नगरायुक्त ने दिए घर घर जाकर सर्वे करने के निर्देश
सहारनपुर। नगर निगम ने शहर के लोगों को निगम का पानी कनेक्शन निशुल्क लगवाने का अवसर दिया है। सोमवार को नगरायुक्त ज्ञानेंद्र सिंह ने शहर के हर घर तक शुद्ध पेयजल उपलब्ध कराने का लक्ष्य निर्धारित करते हुए निगम के जलकल विभाग को घर घर जाकर सर्वे करने के निर्देश दिए है। उन्होंने कहा कि जिन घरों में कनेक्शन नहीं है उन घरों में निशुल्क पानी कनेक्शन किया जाए।
नगरायुक्त ज्ञानेंद्र सिंह ने निगम अधिकारियों के साथ बैठक करते हुए विभिन्न विभागों के लिए सौ दिन के कार्य का लक्ष्य निर्धारित किया। उन्होंने जलकल विभाग के अधिकारियांे को निर्देश दिया कि पूरे शहर में अवर अभियंताओं से घर-घर सर्वे कराएं और जहां पेयजल नहीं पहुंच रहा है वहां पेयजल पहुंचाया जाए, ताकि महानगर के लोगों को शुद्ध पेयजल उपलब्ध हो सके। इससे पूर्व अधीक्षण अभियंता सुशील सिंघल ने नगरायुक्त को बताया कि महानगर में 22 अपर जलाशय(ओवरहैड टैंक), 208 नलकूप है जिनके माध्यम से एक लाख पांच हजार चार सौ पंद्रह घरों को शुद्ध पेयजल की आपूर्ति की जा रही है।
नगरायुक्त ने कहा कि सौ दिन के भीतर यह कार्य पूरा करने का लक्ष्य लेकर चलना है। उन्होंने कहा कि लोगों को शुद्ध पेयजल मिलेगा तभी वह बीमारियों से बचकर स्वस्थ रह सकेंगे। उन्होंने लोगों से भी अपील की कि जिनके घर पर निगम का पानी कनेक्शन नहीं है वह निगम में आवेदन कर या निगम के कंट्रोल रुम नंबर 8477008015, 8477008027 व 0132-2648112 पर भी अपना नाम पता दर्ज करा सकता है और अपने घर कनेक्शन लगवा सकता है। उन्होंने कहा कि ये कनेक्शन निशुल्क लगाये जायेंगे।
निगम की सम्पत्तियां कब्जामुक्त कराने के निर्देश
सहारनपुर। नगरायुक्त ज्ञानेंद्र सिंह ने निगम अधिकारियों को पूरे महानगर में जहां जहां निगम की सम्पत्तियां है उन्हें खोजकर उन पर नगर निगम के बोर्ड लगाने और उन्हें निगम में सूचीबद्ध करने के निर्देश दिए है। उन्होंने कहा जिन सम्पत्तियों पर लोगों ने कब्जा कर रखा है उन्हें कब्जा मुक्त कराया जाए। नगरायुक्त ने निगम के राजस्व अधिकारियों व लेखपालों को इसके लिए लक्ष्य निर्धारित कर काम करने के निर्देश दिए।
सड़कों पर मलवा डाला तो लगेगा जुर्माना
सहारनपुर। नगरायुक्त ज्ञानेंद्र सिंह ने सफाई नायकों को शहर की सफाई व्यवस्था में और ज्यादा सुधार लाने के निर्देश देते हुए कहा कि सड़क पर मकान की चिनाई आदि के लिए जो लोग ज्यादा दिनों तक रेत बजरी डालकर रखते है उनकी रेत बजरी जब्त कर उन पर जुर्माना लगाएं। उन्होंने मकान बनने के बाद सड़कों पर मलवा डालने वालों पर भी जुर्माना लगाने के निर्देश दिए। नगरायुक्त ने निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता आालोक श्रीवास्तव को हर दिन पांच नालों के निर्माण कार्याे का निरीक्षण कर रिपोर्ट देने के भी निर्देश दिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *