Blog मनोरंजन

RRR Box Office Collection Day 11: सोमवार को RRR को लगा पहला बड़ा झटका, उधर वर्ल्‍डवाइड Top 5 Highest Grosser में हुई शामिल

RRR box office collection day 11: एसएस राजामौली की फिल्‍म RRR बॉक्‍स ऑफिस इतिहास रच रही है। इस फिल्‍म ने जहां वर्ल्‍डवाइड 921 करोड़ रुपये से अध‍िक की कमाई कर ली है, वहीं सोमवार को हिंदी वर्जन में पहली बार फिल्‍म को झटका लगा है। इस फिल्‍म ने सोमवार को रिलीज के 11वें दिन सिर्फ 7 करोड़ रुपये का बिजनस किया है।

राम चरण (Ram Charan) और जूनियर एनटीआर (Jr NTR) की फिल्‍म RRR को बॉक्‍स ऑफिस पर पहली बार बड़ा झटका लगा है। रिलीज के 11वें दिन पहली बार हिंदी वर्जन (RRR box office collection day 11) में फिल्‍म की कमाई में गिरावट दर्ज की गई है। इस फिल्‍म ने सोमवार को हिंदी से सिर्फ 7 करोड़ रुपये का बिजनस किया है। जबकि इससे पहले वीकेंड में फिल्‍म ने तगड़ा बिजनस किया था। फिल्‍म ने दूसरे वीकेंड में शुक्रवार, शनिवार और रविवार को कुल 51.25 करोड़ रुपये का बिजनस किया था। रविवार को ही फिल्‍म ने 20.75 करोड़ रुपये कमाए थे। जबकि सोमवार को अब महज 7 करोड़ रुपये की कमाई हुई है। हालांकि, 11 दिनों में अब सिर्फ हिंदी वर्जन से फिल्‍म की कुल कमाई 190 करोड़ रुपये हो गई है। जबकि वर्ल्‍डवाइड फिल्‍म की कुल कमाई 921 करोड़ (RRR box office collection)के पार पहुंच गई है।

RRR हिंदी में मंगलवार को अक्षय कुमार की ‘सूर्यवंशी’ (Sooryavanshi) को पीछे छोड़ देगी। रोहित शेट्टी की इस फिल्‍म ने लाइफटाइम 195 करोड़ रुपये का बिजनस किया था। हालांकि, ‘द कश्‍मीर फाइल्‍स’ को पीछे छोड़ पाना फिल्‍म के लिए एक मुश्‍क‍िल टास्‍क है। विवेक अग्‍न‍िहोत्री की ‘द कश्‍मीर फाइल्‍स’ बॉक्‍स ऑफिस (The Kashmir Files Box Office Collection) पर अभी भी करोड़ रुपये कमा रही है। फिल्‍म ने 25 दिनों में 243.6 करोड़ रुपये कमा लिए है। हालांकि, इस फिल्‍म की कमाई की रफ्तार भी टिकट ख‍िड़की पर बुरी तरह प्रभावित हुई है।

RRR को लेकर दर्शकों में हैं जबरदस्‍त क्रेज

एसएस राजामौली की RRR को लेकर तेलुगू, तमिल, मलयालम और कन्‍नड़ के साथ ही हिंदी के दर्शकों में भी जबरदस्‍त रेस्‍पॉन्‍स को देखने को मिला है। रविवार शाम को ही राम चरण मुंबई में गेटी गैलेक्‍सी थ‍िएटर पहुंचे थे, वहां जिस तरह फैंस ने उन्‍हें घेरा और ऐक्‍टर के लिए क्रेज दिखाया, उससे फिल्‍म की सफलता का अंदाजा लगाया जा सकता है। RRR ने दक्ष‍िण भारत के साथ ही उत्तर भारत में जबरदस्‍त बिजनस किया है। दिल्‍ली-एनसीआर, यूपी, बिहार, गुजरात, महाराष्‍ट्र, राजस्‍थान और पंजाब में फिल्‍म सबसे तगड़ी कमाई कर रही है।

वर्ल्‍डवाइड 921.80 करोड़ की हुई RRR

RRR एक पीरियड ड्रामा फिल्‍म है। इसमें आलिया भट्ट और अजय देवगन भी कैमियो रोल में हैं। ट्रेड एनालिस्‍ट मनोबल विजयबालन की रिपोर्ट के मुताबिक, इस फिल्‍म ने 11 दिनों में वर्ल्‍डवाइड 921.80 करोड़ रुपये (RRR Worldwide box office collection) का बिजनस कर लिया है। रविवार को इस फिल्‍म ने वर्ल्‍डवाइड 82.40 करोड़ रुपये कमाए थे। जबकि सोमवार को इसने दुनियाभर में 20.34 करोड़ रुपये कमाए हैं। इस आंकड़े के साथ ही यह वर्ल्‍डवाइड सबसे ज्‍यादा कमाई करने वाली 5वीं फिल्‍म बन गई है। अब RRR के सामने आमिर खान की ‘सीक्रेट सुपरस्‍टार’ है, जिसने वर्ल्‍डवाइड 966 करोड़ रुपये का बिजनस किया था।

वर्ल्‍डवाइड सबसे ज्‍यादा कमाई करने वाली टॉप-5 भारतीय फिल्‍में-

दंगल – 2024 करोड़ रुपये
बाहुबली: द कंक्‍लूजन – 1810 करोड़ रुपये
बजरंगी भाईजान – 969 करोड़ रुपये
सीक्रेट सुपरस्‍टार – 966 करोड़ रुपये

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *