उत्तर प्रदेश शामली

योगी के बुलडोजर ने ग्राम पंचायत की आठ बीघा भूमि को कराया कब्जा मुक्त – पालिकाध्यक्ष के भाई सरवर हसन ने किया था कब्जा

योगी के बुलडोजर ने ग्राम पंचायत की आठ बीघा भूमि को कराया कब्जा मुक्त

– पालिकाध्यक्ष के भाई सरवर हसन ने किया था कब्जा

कैराना। कस्बे के भूरा रोड पर लम्बे समय से ग्राम पंचायत की लगभग आठ बिघा जमीन पर कब्जा किया हुआ था । जिसको प्रसासन ने गम्भीरता से लेते हुए जिलाधिकारी के निर्देशानुसार उपजिलाधिकारी संदीप कुमार, तहसीलदार प्रियका जसवा , सीओ बिजेन्द्र सिह भडाना व प्रभारी निरीक्षक अनिल कपरवान सहित हल्का लेखपाल व अन्य प्रसासनिक कर्मचारी मोके पर पहुचे ओर पैमाईस करते हुऐ कब्जा की गयी लगभग आठ बिघा जमीन को कब्जा मुक्त कराया ।
प्राप्त जानकारी के अनुसार कस्बे के पालिकाध्यक्ष के बड़े भाई सरवर हसन पुत्र स्व. सांसद अख्तर हसन ने कस्बे के भूरा रोड निकट सब्जी मंडी पर ग्राम पंचायत की आठ बिघा जमीन पर कब्जा किया हुआ था जो लम्बे समय से कब्जे मे बतायी गयी थी। जिस पर जिलाधिकारी ने गहनता से संज्ञान लिया ओर कब्जा की गयी ग्राम पंचायत की भूमि को कब्जाधारियो से मुक्त कराने के आदेश दिये । जिलाधिकारी के आदेशो का पालन करते हुए उपजिलाधिकारी पुलिस व प्रसासनिक अधिकारियो के साथ मोके पर पहुचे ओर अग्रिम कार्यवाही करते हुए ग्राम पंचायत की आठ बिघा जमीन को मुक्त कराया गया ।
……………………………….

क्या दूसरे पक्ष पर भी गर्जेगा महाबली

कैराना। सूत्रो के अनुसार कस्बे मे महाबली गरजने का यह तीसरा मामला सामने आया है । सूत्र बताते है कि कस्बे के एक और बाहुबली ने भी कुछ जमीन पर कब्जा किया हुआ है जो कस्बे का बाहुबली की लिस्ट मे आता है क्या दूसरे पक्ष के बाहूबली पर भी योगी जी का महाबली गरजेगा या फिर अपनो पे करम गैरो पे सितम बाली कहावत सच ही होती सुनाई देगी ।

कस्बे मे भू माफियाओ के चन्गुल से योगी सरकार भूमि को कब्जा मुक्त कराने मे कठोर कदम उठाती नजर आती है । जिसके चलते कस्बे मे अलग अलग तरह की चर्चाऐ सुनाई देने लगी है । अधिकतर लोग इस मुहीम के चलने से योगी सरकार की सराहाना कर रहे है । तो कुछ लोग से चर्चा सुनाई देती है कि कस्बे मे बहुत सी भूमि जो शत्रू सम्पति बक्फ बोर्ड तथा सार्वजनिक तालाब की भूमियो पर कुछ दंबगो द्वारा कब्जा किया हुआ है । जिसकी किसी ने कोई सूध तक नही ली इतना ही नही जागरूक लोगो का कहना है कि नगरपालिका तक की भूमि पर प्राचीन कुओ पर हुए कब्जे को क्या स्थानीय प्रसासन चिन्हित कर उसकी सूची बना कर कब्जाधारियो दंबगो के चुगल से मुक्त कराने का कार्य करेगा । जबकि वही यह भी चर्चा है कि सत्ता पक्ष के एक दंबग ने काफी शत्रू सम्पति की भूमि पर कब्जा किया हुआ है तो दूसरे ने ग्राम पंचायत की भूमि पर क्या स्थानीय अधिकारी सब को चिन्हित कर सभी भूमियो को कब्जा मुक्त कराते हुए योगी जी के आदेशो का गहनता से पालन कर पायेगे। यह तो आने वाले समय के गर्भ मे छिपा है । डीएम जसजीत कौर ने बताया कि अतिक्रमण अभियान चलाया हुआ है जिसके अंतर्गत भूरा रोड पर मंडी समिति व कृषि भूमि की जमीन से कब्जा मुक्त कराया है उन्होंने कहा कस्बे के सरवर हसन ने लगभग 8 बीघा भूमि पर कब्जा किया हुआ था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *