उत्तर प्रदेश सहारनपुर

रोज़ेदारों के लिए हेल्पलाइन शुरू,रोज़ेदार हर वर्ष की तरह घर बैठे कर सकेगें अपनी शंकाओं का समाधानः

 

 

सहारनपुर। हर वर्ष की तरह इस साल भी पवित्र माह रमज़ान में रोज़ेदारों की शंकाओं को घर बैठे दूर किया जाएगा। रोज़े के दौरान व रमज़ान से सम्बंधित आने वाली परेशानियों को दूर करने की जानकारी हेल्पलाइन, वहट्सप्प व ईमेल आईडी के ज़रिए जमीयत दावतुल मुसलीमीन के संरक्षक व प्रसिद्ध आलिम इमाम मौलाना क़ारी इसहाक़ गोरा द्वारा बनाई गई हेल्प्लायन टीम उनके सहारनपुर निवास से शरीयत की पुस्तकों के हवाले से जवाब देगी।

पिछले दो वर्षों से रमज़ान कोरोना की वजह से काफ़ी बंदिश में रहा परन्तु इस बार रमज़ान में लोगों के प्रति काफ़ी उत्साह है। रमज़ान में भुलवश रोज़ेदार रोज़े के दौरान कुछ ग़लतियाँ कर बैठते हैं। इसी को देखते हुए हेल्प्लायन शुरू की गई है।

हेल्प्लायन का आग़ाज़ करने पर मौलाना क़ारी इसहाक़ गोरा ने जानकारी लेने वालों को आज बताया कि रमज़ान अलल्लाह की ख़ास इबादत का महीना है। जिसमें मुसलमानों को गुनाहों से तोबा कर ख़ूब इबादत करनी चाहिए। बताया गया कि रमज़ान में रोज़े रखना इस्लाम के पाँच अरकनों में से एक है।

हेल्पलाइन नम्बर जारी करते हुए 9897399207, 9557757705, व दूरभाष नम्बर 01322659848, मौलाना गोरा ने बताया कि रोज़ेदार इन नम्बरों पर दोपहर 12:00 से 3:00 बजे तक फ़ोन कर अपने सवालों के जवाब शरीयत की रोशनी में हवाले के साथ जान सकते हैं।

गोरा ने रोज़ेदारों की सहूलियत के लिए बताया कि यदि कोई व्यक्ति दिए गए समय बाद रोज़े से सम्बंधित सवाल पूछना चाहता है वह अपना नाम और मोबाइल नम्बर लिख कर ईमेल ishaqgora@gmail.com और helplineishaqgora@gmail.com या वट्सप्प नम्बर 9897399207,व 9557757705 पर लिखकर सेंड कर सकता है जिसको कॉल कर या लिखकर जवाब दे दिया जाएगा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *