उत्तर प्रदेश शामली

छात्रा प्रकरण में परिजनों ने डीएम से शिकायत कर सीबीआई जांच की मांग की

छात्रा प्रकरण में परिजनों ने डीएम से शिकायत कर सीबीआई जांच की मांग की,

मुकदमे के 48 घंटे बाद भी मासूम छात्रा के दोषि पुलिस पहुंच से दूर

कैराना। पांच दिन पूर्व कक्षा नौ की छात्रा अनुष्का शर्मा की स्कूल की तीसरी मंजिल की छत से नीचे गिर कर संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई थी। परिजनों ने स्कूल स्टाप पर आरोप लगाया था। दबाव देकर अंतिम संस्कार कराने का आरोप, मामले में मंगलवार को परिजनों की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया था। लेकिन 48 घंटे बीत जाने के बाद भी मासूम छात्रा के दोषी पुलिस पकड़ से दूर है। वही परिजनों ने डीएम शामली को शिकायती पत्र देकर मृतका छात्रा प्रकरण में सीबीआई जांच की मांग की है।
गौरतलब रहे कि कैराना नगर की टीचर्स कॉलोनी स्थित डीके कान्वेंट स्कूल में गांव बुच्चाखेड़ी निवासी अनुष्का पत्र मुकेश कुमार की 15 वर्षीय बेटी कक्षा नौ की छात्रा थी। गत 26 मार्च की सुबह 9 बजकर 53 पर छात्रा स्कूल की तीसरी मंजिल से नीचे गिरने से संदिग्ध परिस्थितियों में मृत्यु हो गई थी। उसके बाद छात्रा को उसके गांव ले जाया गया। जहां पर दोपहर के समय परिवार व ग्रामीणों ने छात्रा का अंतिम संस्कार कर दिया था। छात्रा के पिता व परिजनों ने बताया था कि स्कूल मैनेजमेंट द्वारा उन्हें छात्रा अनुष्का के एक पेपर में फेल होने के बाद सदमे में आकर छत से नीचे गिर कर सुसाइड करने की बात कही थी। स्कूल में लगे सीसीटीवी कैमरों में घटना केद होना बताया था। वहीं जब परिजन शाम के समय स्कूल में पहुंचे थे, ओर परिजनों ने सीसीटीवी फुटेज देखने लगे तो डीवीआर से उस दिन के फोटेज गायब थी। जिस दिन छात्रा के साथ घटना हुई थी। हांलाकि की 1 दिन पहले तक की फोटेज डीवीआर में मौजूद थी। तभी परिजनों को स्कूल स्टाप पर शक हो गया था। जिसके बाद परिजनों ने पुलिस से शिकायत कर कार्यवाही की मांग की थी। पुलिस द्वारा उसी दिन डीवीआर कब्जे में लेकर जांच पड़ताल शुरू कर दी थी। मंगलवार को छात्रा के पिता मुकेश कुमार व सैकड़ों ग्रामीण कैराना पहुंचे थे। जिसके बाद गांव के ग्राम प्रधान पूर्व प्रधान व करीब एक दर्जन ग्रामीण कोतवाली में पहुंचे थे। जहां पर मासूम छात्रा के पिता ने दोबारा तहरीर देते हुए, बताया था कि स्कूल के अध्यापक एवं प्रधानाचार्य के बेटे उसकी बेटी को परेशान करता था। पूर्व में बेटी ने घर आकर बताया था। साथ ही बताया कि घटना वाले दिन स्कूल प्रबंधक ने उनको गुमराह कर छात्रा का अंतिम संस्कार करा दिया था। पिता ने बताया कि मुझे यकीन हैं। कि उसकी बेटी की हत्या अध्यापक व प्रधानाचार्य के बेटे ने परेशान कर की है। छात्रा के पिता ने आरोप लगाया था कि अध्यापक छात्रा को मानसिक रूप से परेशान करता था। उन्होंने ही परेशान कर छात्रा को छत से गेर कर आत्महत्या का रूप दिया गया। उन्होंने कहा कि मेरी बेटी कभी आत्महत्या नहीं कर सकती वह तो ऊपर चढ़ने से भी डरती थी। जिसके बाद मंगलवार को सीओ जितेंद्र कुमार के आदेश पर पुलिस ने टीचर व प्रधानाचार्य के बेटे के विरुद्ध गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया था। लेकिन सवाल ये है कि मासूम छात्रा के दोषियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज होने के 48 घंटे बाद भी मासूम छात्रा के दोषी पुलिस पकड़ से दूर नजर आ रहे है। वहीं परिजनों ने डीएम शामली को शिकायती पत्र देकर छात्रा प्रकरण की सीबीआई व एसआईटी की जांच कर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

मृतका छात्रा की बहन ने दिल्ली जंतर मंतर पर धरना प्रदर्शन कर दोषियों के खिलाफ की कार्रवाई की मांग,

कैराना मृतका छात्रा अनुष्का शर्मा की संदिग्ध परिस्थितियों में मृत्यु होने के बाद स्कूल मैनेजमेंट पर तरह-तरह के सवाल उठने शुरू हो गए थे। उसके बाद पुलिस ने परिजनों की तहरीर पर टीचर प्रधानाचार्य के बेटे के विरोध गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया था। वही छात्रा अनुष्का शर्मा की बहन तन्नू शर्मा ने फोन पर जानकारी देते हुए, बताया कि वह दिल्ली यूनिवर्सिटी में पढ़ती है। उन्होंने गुरुवार को दिल्ली यूनिवर्सिटी की छात्राओं के साथ मिलकर जंतर मंतर पर धरना प्रदर्शन कर बहन अनुष्का शर्मा के दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है, इसके अलावा उन्होंने कहा कि अगर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं की गई तो व फिर से दिल्ली जंतर मंतर पर धरना प्रदर्शन करेंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *