उत्तर प्रदेश सहारनपुर

लार्ड महावीरा स्कूल में सिटीजन फीडबैक की जानकारी देते नगर स्वास्थय अधिकारी डॉ.कुनाल जैन

\
रिपोर्ट:- मेहरबान अहमद
          सहारनपुर। चिलकाना रोड स्थित लार्ड महावीरा एकेडमी की शिक्षिकाओं व छात्र छात्राओं ने आज सहारनपुर को स्वच्छ बनाने का संकल्प लिया और सिटीजन फीडबैक कैसे करें इसकी जानकारी ली। स्वच्छ सर्वेक्षण 2022 में सहारनपुर को नंबर वन लाने के लिए नगर निगम द्वारा चलाये जा रहे सिटीजन फीडबैक अभियान के तहत मंगलवार को नगर स्वास्थय अधिकारी डॉ.कुनाल जैन ने लार्ड महावीरा एकेडमी पहुंचकर शिक्षिकाओं और छात्र-छात्राओं को सहारनपुर को स्वच्छ बनाने का संकल्प दिलाया और सिटीजन फीडबैक कैसे करें इसकी विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने कहा कि अकेले नगर निगम सहारनपुर को नंबर वन नहीं बना सकता, इसके लिए सबको आगे आकर सहयोग करना होगा।
नगर स्वास्थय अधिकारी डॉ. कुनाल जैन ने कहा कि सहारनपुर स्वच्छ सर्वेक्षण 2022 में भाग ले रहा है। स्वच्छ सर्वेक्षण में सहारनपुर को नंबर वन लाने का लक्ष्य तभी पूरा होगा जब शहर के सभी लोग डोर टू डोर कूड़ा कलेक्शन में सहयोग करेंगें और अपने घरों से निकला कूड़ा सड़कों, नाले नालियों व खाली प्लाट में ना फेंककर निगम के सफाई कर्मचारियों को देकर उसका निष्पादन करायेंगे। उन्होंने गीला कूड़ा और सूखा कूड़ा अलग अलग देने पर भी जोर दिया। उन्होंने बताया कि नगर निगम में बिजली, पानी या सफाई सम्बंधित समस्याओं के निदान के लिए टोल फ्री नंबर 8477008015 तथा 8477008027 की व्यवस्था है। नागरिक इन नंबरों पर अपनी शिकायत दर्ज कराकर समस्याओं का समाधान करा सकते हैं।
          नगर स्वास्थय अधिकारी ने आगामी 16-17 अप्रैल को महावीर कॉलोनी से शुरु होकर लार्ड महावीरा एकेडमी स्थित जैन मंदिर तक निकाली जाने वाली गजरथ यात्रा के दौरान सफाई व्यवस्थाओं की तैयारियों आदि का भी जायजा लिया। इस अवसर पर कॉलेज प्राचार्य प्रिया जैन, पार्षद मनोज जैन, ,वैभव जैन व पंकज जैन के अलावा मुख्य सफाई निरीक्षक इंद्रपाल और सफाई निरीक्षक महेश राणा भी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *