उत्तर प्रदेश सहारनपुर

ओएफसी बिछाने से पहले मशीनों का पूजन अर्चन करते नगरायुक्त ज्ञानेंद्र सिंह

नारियल फोड़कर ओएफसी बिछाने के कार्य का शुभारंभ करते नगरायुक्त ज्ञानेंद्र सिंह
दो सौ कि.मी. ओएफसी बिछाने का काम शुरु
स्मार्ट सिटी के तहत आईसीसीसी कमांड सेंटर के सभी कैमरे ओएफसी से जुड़ेंगे
सहारनपुर न्यूज़।जनपद सहारनपुर नगर निगम स्थित आईसीसीसी कमांड सेंटर में बैठकर शहर पर नजर रखने के लिए लगाये जाने वाले करीब एक हजार कैमरों को जोड़ने के लिए ओएफसी (ऑप्टीकल फाइबर केबिल) बिछाने का काम ब्रहस्पतिवार से शुरु हो गया। शुभारंभ नगरायुक्त ज्ञानेंद्र सिंह ने किया।
May be an image of 3 people, people standing and outdoors
स्मार्ट सिटी के तहत नगर निगम परिसर में बनाये गए आईसीसीसी कमांड सेंटर से पूरे महानगर में करीब एक हजार कैमरों के माध्यम से न केवल यातायात नियंत्रित किया जायेगा बल्कि शहर पर नजर भी रखी जायेगी। इन कैमरों को परस्पर और आईसीसीसी कमांड सेंटर से जोड़ने के लिए आज से ओएफसी बिछाने का काम शुरु कर दिया गया है। इसका शुभारंभ जिलाधिकारी आवास के निकट आज नगरायुक्त ज्ञानेंद्र सिंह ने नारियल फोड़कर व मशीनों की पूजा अर्चना कर किया। इस दौरान एनईसी के सहायक प्रोजेक्ट मैनेजर नीरज भगत तथा धीरज महेश्वरी व नगर स्वास्थय अधिकारी डॉ.कुनाल जैन आदि मौजूद रहे।
स्मार्ट सिटी के सीईओ/नगरायुक्त ज्ञानेंद्र सिंह ने बताया कि आईसीसीसी कमांड सेंटर से पूरे महानगर में लगाये जाने वाले करीब एक हजार कैमरों को जोड़ने के लिए दो सौ किलोमीटर ओएफसी बिछायी जायेगी, जिसकी आज से शुरुआत कर दी गयी है। उन्होंने बताया कि प्रथम चरण मंे 75 कि.मी. और दूसरे चरण में 125 कि.मी. ओएफसी बिछायी जायेगी। उन्होंने बताया कि अभी महानगर के पांच प्रमुख जंक्शनों पर आईसीसीसी कमांड सेंटर से लाइव नजर रखी जा रही है। आगामी दस अप्रैल तक आठ जंक्शन पर लाइव नजर रखी जाने लगेगी।
May be an image of 3 people and outdoors

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *